India vs Australia, 1st Test: एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया को हराना है 'नामुमकिन', मैच से पहले जानिए 5 बड़े सच!

भारतीय समय के मुताबिक सुबह 5.30 बजे शुरू होगा मैच

News18Hindi
Updated: December 5, 2018, 7:26 PM IST
News18Hindi
Updated: December 5, 2018, 7:26 PM IST
गुरुवार से टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी के घर पर लोहा लेने के लिए उतरेगी. चार टेस्ट मैचों का पहला मैच एडिलेड ओवल में खेला जाएगा. इस मैदान पर टीम इंडिया वो कारनामा करने की कोशिश करेगी जो कभी नहीं हुआ. भारत ने कभी ऑस्ट्रेलिया को उसके घर पर टेस्ट सीरीज में मात नहीं दी है लेकिन इस बार माना जा रहा है कि विराट सेना इतिहास रच सकती है. आइए इस टेस्ट मैच से पहले आपको बतातें हैं कुछ ऐसी बातें जो आपको जाननी जरूरी हैं.

  1. एडिलेड ओवल में टीम इंडिया ने सिर्फ एक टेस्ट मैच जीता है. ये जीत साल 2003-04 में मिली थी. भारत ने ऑस्ट्रेलिया में कुल 44 टेस्ट खेले हैं और उसे महज 5 में जीत मिली है.



विराट कोहली


2. एडिलेड विराट कोहली का फेवरेट ग्राउंड है. यहां उन्होंने अपने करियर का पहला टेस्ट शतक लगाया था. कोहली इस मैदान पर कुल 3 शतक ठोक चुके हैं. एडिलेड में उनका औसत 98 से ज्यादा है.

3.ऑस्ट्रेलिया की ओर से उस्मान ख्वाजा तुरुप का इक्का साबित हो सकते हैं. उस्मान ख्वाजा पहली बार टीम इंडिया के खिलाफ टेस्ट खेलेंगे. उस्मान ख्वाजा साल 2013 से अबतक ऑस्ट्रेलिया में 67.52 के औसत से 1418 रन बना चुके हैं. जिसमें 5 शतक भी शामिल हैं.
Loading...

उस्मान ख्वाजा


4.वैसे तो ऑस्ट्रेलिया की टीम में मिचेल स्टार्क और हेजलवुड जैसे खतरनाक तेज गेंदबाज हैं लेकिन एडिलेड की पिच तीसरे दिन से स्पिनर्स की मदद करती है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के नाथन लायन टीम इंडिया पर भारी पड़ सकते हैं. आपको बता दें खिलाड़ी बनने से पहले नाथन लायन कभी एडिलेड ओवल के पिच क्यूरेटर थे.

5.एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया ने पिछले 5 टेस्ट मैच जीते हैं. साल 2012 में उसने इस मैदान पर साउथ अफ्रीका से ड्रॉ खेला था.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर