Ind vs Aus, 1st Test: टीम इंडिया का शर्मनाक प्रदर्शन, दूसरी पारी में बनाए सिर्फ 36 रन

एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय टीम सिर्फ 36 रन ही बना सकी.

एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में भारतीय टीम सिर्फ 36 रन ही बना सकी.

भारतीय टीम ने एडिलेड टेस्ट में अब तक का सबसे बुरा प्रदर्शन किया है. टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट इतिहास में अपना सबसे कम स्कोर बनाया है. दूसरी पारी में विराट कोहली एंड कंपनी सिर्फ 36 रन ही बना सकी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 12:53 PM IST
  • Share this:
एडिलेड. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एडिलेड में खेले जा रहे पहले टेस्ट की दूसरी पारी में टीम इंडिया ने शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया है. भारतीय टीम दूसरी पारी में महज नौ विकेट खोकर 36 रन सकी. भारतीय बल्लेबाज मोहम्मद शमी तेज गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद पर चोटिल हो बैठे और वो रिटायर्ड हर्ट हो गए. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 90 रनों का लक्ष्य रखा है.

भारतीय टीम ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन किया है. इससे पहले 46 साल पहले टीम इंडिया इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ 42 रन बनाकर आउट हो गई थी.

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने बरपाया कहर

एडिलेड टेस्ट के दूसरे दिन खेल खत्म होने तक भारतीय बल्लेबाजों ने एक विकेट खोकर नौ रन बनाए थे. तीसरे दिन उम्मीद थी कि टीम इंडिया शानदार प्रदर्शन करेगी लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने उनकी एक भी नहीं चली. ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने पांच और पैट कमिंस ने चार विकेट चटकाए.
Youtube Video


आज सुबह भारतीय टीम को पहला झटका जसप्रीत बुमराह के रूप में लगा जिन्हें पैट कमिंस ने आउट किया. इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे चेतेश्वर पुजारा बिना खाता खोले ही कमिंस की गेंद पर विकेट के पीछे टिम पेन को कैच दे बैठे.

कोई भी भारतीय बल्लेबाज दोहरे अंक तक नहीं पहुंचा



ऑस्ट्रेलिया की घातक गेंदबाजी का अंदाजा सिर्फ इस बात से लगााय जा सकता है कि कोई भी भारतीय बल्लेबाज दोहरे अंक तक पहुंचने में नाकाम रहा. भारतीय टीम की ओर से सबसे ज्यादा मयंक अग्रवाल ने नौ रन बनाए. उनका विकेट जोश हेजलवुड ने लिया. हेजलवुड ने आज पहले ही ओवर में अग्रवाल के बाद रहाणे को पैवेलियन भेजा. रहाणे भी खाता खोलने में असफल रहे. टीम इंडिया की ओर से विराट कोहली चार रन, हनुमा विहारी आठ रन, रिद्धिमान साहा चार रन और अश्विन शून्य पर आउट हुए.

IND vs AUS: टीम इंडिया 36 रन पर ढेर, 88 साल के टेस्ट इतिहास का सबसे बुरा रिकॉर्ड

पैट कमिंस के 150 विकेट पूरे

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने एडिलेट टेस्ट में खास मुकाम हासिल किया है. उन्होंने अपने 31वें टेस्ट मैच में 150 विकेट पूरे कर लिए. पहली पारी में तीन विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने दूसरी पारी में भी चार विकेट झटका. उन्होंने दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेनिस लिली और शेन वार्न के रिकॉर्ड की बराबरी की. इन दोनों गेंदबाजों ने भी अपने 31वें टेस्ट में यह कारनामा किया था.

IND vs AUS 1st Test: दोनों पारियों में बोल्ड हुए पृथ्वी शॉ, इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी भारतीय बल्लेबाज पर भड़के
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज