विराट कोहली ने पुजारा को किया था टीम से बाहर, अब कर रहे हैं सलाम

एडिलेड टेस्ट के पहले दिन भारत ने 9 विकेट पर 250 रन बनाए, पुजारा ने लगाया शानदार शतक

Anoop Dev Singh | News18Hindi
Updated: December 6, 2018, 6:12 PM IST
विराट कोहली ने पुजारा को किया था टीम से बाहर, अब कर रहे हैं सलाम
चेतेश्वर पुजारा
Anoop Dev Singh | News18Hindi
Updated: December 6, 2018, 6:12 PM IST
एडिलेड टेस्ट में शानदार सैकड़ा जमाकर भारतीय टीम को संभालने वाले चेतेश्वर पुजारा को आज हर कोई सलाम कर रहा है लेकिन एक दिन ऐसा भी था जब उन्हें टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने टीम से ड्रॉप कर दिया था. दरअसल विराट कोहली का मानना था कि चेतेश्वर पुजारा बेहद धीमा खेलते हैं, जिससे टीम तेजी से रन नहीं बना पाती. लेकिन अब पुजारा की यही धीमी बल्लेबाजी एडिलेड में टीम इंडिया के लिए वरदान साबित हुई है और खुद विराट कोहली ड्रेसिंग रूम में उनके लिए तालियां बजाते दिख रहे हैं.

चेतेश्वर पुजारा ने एडिलेड टेस्ट में शानदार 123 रन बनाए. ये उनके टेस्ट करियर का 16वां शतक है. अहम बात ये है कि पुजारा ने अपनी शतकीय पारी में 182 डॉट गेंद खेलीं. उन्होंने 30 सिंगल, 22 डबल और 3 बार दौड़कर 3 रन लिए. साथ ही उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए. पुजारा की इस पारी से साफ है कि उन्होंने सिर्फ उन्हीं गेंदों पर रन बनाए जो खराब थीं. वहीं अच्छी गेंदों को उन्होंने सम्मान दिया, खासकर ऑफ स्टंप के बाहर. टीम इंडिया का पूरा टॉप ऑर्डर ऑफ स्टंप की बाहर जाती गेंद के साथ छेड़खानी करते हुए आउट हुआ. विराट कोहली, मुरली विजय, के एल राहुल और अजिंक्य रहाणे ने बाहर जाती गेंदों पर विकेट गंवाया.








चेतेश्वर पुजारा के खेलने का अंदाज बिलकुल राहुल द्रविड़ की तरह ही है. वो भी क्रीज पर जमने में समय लेते थे और खराब गेंदों पर ही रन बनाते थे. लेकिन मॉर्डर्न डे क्रिकेट में हर बल्लेबाज हर फॉर्मेट में तेजी से रन बनाने की कोशिश करता है. यही सोच भारतीय बल्लेबाजों की भी दिखती है. शायद यही वजह है कि मुश्किल पिच पर वो जल्दी पैवेलियन लौटते दिखते हैं.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर