एडिलेड टेस्ट: पहले दिन रहा ऑस्ट्रेलिया का दबदबा, पुजारा ने शतक लगाकर बचाई लाज!

टीम इंडिया का दूसरा कोई बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका. विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, मुरली विजय और के एल राहुल फ्लॉप रहे.

News18Hindi
Updated: December 6, 2018, 4:15 PM IST
News18Hindi
Updated: December 6, 2018, 4:15 PM IST
ए़डिलेड टेस्ट का पहला दिन ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा. ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों ने भारतीय बल्लेबाजों की जमकर खबर ली, जिसके बाद टीम इंडिया 9 विकेट पर 250 रन ही बना पाई. टीम इंडिया की लाज चेतेश्वर पुजारा ने बचाई, जिन्होंने अपने करियर का 16वां शतक लगाया. पुजारा ने 123 रनों की पारी खेली.

टीम इंडिया का दूसरा कोई बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका. विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, मुरली विजय और के एल राहुल फ्लॉप रहे. ऑस्ट्रेलिया के लिए हेजलवुड, स्टार्क और पैट कमिंस ने 2-2 विकेट लिए. ऑफ स्पिनर नाथन लायन ने भी दो विकेट अपने नाम किए. वहीं चेतेश्वर पुजारा रन आउट हुए.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एडिलेड ओवल में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. विराट का ये फैसला उस समय गलत साबित होता दिखा जब के एल राहुल दूसरे ही ओवर में 2 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद मुरली विजय 11, विराट कोहली 3 और अजिंक्य रहाणे भी 13 रन बनाकर आउट हो गए. लंच तक टीम इंडिया ने 4 विकेट पर 56 रन बनाए. इसके बाद पुजारा और रोहित शर्मा ने पारी संभाली और 45 रन की साझेदारी की. रोहित शर्मा सेट नजर आ रहे थे लेकिन उन्होंने लायन की गेंद पर बेहद खराब शॉट खेल अपना विकेट गंवा दिया. रोहित ने 37 रनों की पारी खेली. रिषभ पंत और पुजारा के बीच भी 41 रनों की साझेदारी हुई, लेकिन टीम इंडिया को छठा झटका एक बार फिर लायन ने दिया. पंत 25 रन बनाकर पैवेलियन लौटे. विकेटों के पतझड़ के बीच पुजारा ने 153 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया.




रहाणे-अश्विन ने संभाला
एक समय लग रहा था कि टीम इंडिया जल्द ही ऑल आउट हो जाएगी लेकिन आर अश्विन ने पुजारा का साथ दिया और 7वें विकेट के लिए 62 रनों की साझेदारी की. अश्विन 76 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हुए. हालांकि पुजारा विकेट पर डटे रहे और उन्होंने 231 गेंदों में अपना शतक पूरा किया. हालांकि टीम इंडिया का ये बल्लेबाज बेहद दुर्भाग्यपूर्ण अंदाज में 123 रन बनाकर रन आउट हो गया. फिर भी दिल का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने स्कोरबोर्ड पर 250 रन लगा ही दिए.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर