अश्विन-बुमराह ने उड़ाए ऑस्ट्रेलिया के होश, एडिलेड में भारत की वापसी

ऑस्ट्रेलिया 88 ओवर खेलने के बाद महज 191 रन ही बना सका और उसने 7 विकेट गंवा दिए. टीम इंडिया के लिए अश्विन ने 3 विकेट हासिल किए.

News18Hindi
Updated: December 7, 2018, 3:48 PM IST
अश्विन-बुमराह ने उड़ाए ऑस्ट्रेलिया के होश, एडिलेड में भारत की वापसी
अश्विन-बुमराह के दम पर भारत का पलटवार
News18Hindi
Updated: December 7, 2018, 3:48 PM IST
एडिलेड टेस्ट के पहले दिन जब टीम इंडिया के बल्लेबाज पैवेलियन लौटते दिख रहे थे तो सभी को लग रहा था कि ऑस्ट्रेलिया इस मुकाबले पर आसानी से पकड़ बना लेगा, हालांकि ऐसा हुआ नहीं. खेल के दूसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने जबर्दस्त प्रदर्शन करते हुए ऑस्ट्रेलिया को बांधकर रख दिया और ऑस्ट्रेलिया 88 ओवर खेलने के बाद महज 191 रन ही बना सका और उसने 7 विकेट गंवा दिए. टीम इंडिया के लिए अश्विन ने 3 विकेट हासिल किए. वहीं बुमराह और ईशांत शर्मा को 2-2 विकेट मिले.

दूसरे दिन का खेल
9 विकेट पर 250 रन बनाकर खेलने उतरी टीम इंडिया दूसरे दिन एक रन भी नहीं बना सकी. हेजलवुड ने शमी को आउट कर भारतीय टीम को 250 पर ही समेट दिया. इसके बाद भारतीय गेंदबाजों की बारी थी. भारत को पहली कामयाबी ईशांत शर्मा ने दिलाई, जिन्होंने पहले ही ओवर में एरॉन फिंच को बोल्ड किया. फिंच खाता भी नहीं खोल सके. इसके बाद उस्मान ख्वाजा और हैरिस ने संभलकर बल्लेबाजी की और दोनों के बीच 45 रनों की साझेदारी हुई. इस जोड़ी को ऑफ स्पिनर अश्विन ने हैरिस को 26 रनों पर आउट कर तोड़ा. लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट पर महज 57 रन बनाए.



लंच के बाद पहले ही ओवर में टीम इंडिया को तीसरी कामयाबी मिली. अश्विन ने मार्श को 2 रन पर बोल्ड किया. कुछ देर बाद ख्वाजा का भी विकेट गिर गया. ख्वाजा 125 गेंदों में 28 रन बनाकर अश्विन का शिकार बने. ऑस्ट्रेलिया की ढहती पारी को हैंड्सकॉम्ब और ट्रेविस हेड के बीच 33 रनों का साझेदारी हुई. हैंड्सकॉम्ब को बुमराह ने 34 रनों पर पैवेलियन की राह दिखाई. 5 ओवर के बाद ईशांत शर्मा की बेहतरीन गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन भी 5 रन बनाकर आउट हो गए. पैट कमिंस 10 रन बनाकर आउट हुए, जिन्हें बुमराह ने कमिंस को 10 रन पर LBW आउट किया.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->