India vs Australia: अश्विन को मामूली गेंदबाज समझ ऑस्ट्रेलिया ने की ये 'हरकत', अब पड़े लेने के देने!

आर अश्विन ने एडिलेड टेस्ट के दूसरे दिन तीन विकेट लिए, हैरिस, ख्वाजा और शॉन मार्श के विकेट झटके

News18Hindi
Updated: December 7, 2018, 7:56 PM IST
India vs Australia: अश्विन को मामूली गेंदबाज समझ ऑस्ट्रेलिया ने की ये 'हरकत', अब पड़े लेने के देने!
अश्विन को मामूली गेंदबाज समझ ऑस्ट्रेलिया ने की ये 'हरकत', अब पड़े लेने के देने!
News18Hindi
Updated: December 7, 2018, 7:56 PM IST
टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने एडिलेड टेस्ट के दूसरे दिन अपनी फिरकी से ऑस्ट्रेलियाई टीम को बांध कर रख दिया. अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के तीन विकेट झटके. उन्होंने मार्कस हैरिस, शॉन मार्श और उस्मान ख्वाजा के अहम विकेट लिए. गौर करने वाली बात ये है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम एडिलेड टेस्ट से पहले अश्विन को ज्यादा तवज्जो नहीं दे रही थी. मैच से पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मिचेल मार्श ने दावा किया था कि अश्विन उनके लिए खतरा नहीं हैं क्योंकि ऑस्ट्रेलिया में अश्विन का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा और ऑस्ट्रेलियाई टीम उन्हें अच्छी तरह खेलती है. इसी सोच के साथ कंगारू टीम ने अपने टॉप ऑर्डर में 4 बाएं हाथ के बल्लेबाज रखे, जो अब उनके लिए आत्मघाती साबित हो रहा है.

एडिलेड टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के सभी बाएं हाथ के बल्लेबाजों को अश्विन ने ही निपटाया. सबसे पहले हैरिस सिली प्वाइंट पर आउट हुए. उसके बाद मार्श बोल्ड हुए और आखिर में उस्मान ख्वाजा ने भी अश्विन को ही विकेट दिया. आपको बता दें आर अश्विन बाएं हाथ के बल्लेबाजों के लिए काल साबित होते हैं. उन्होंने अपने करियर में दाएं हाथ से ज्यादा बाएं हाथ के बल्लेबाजों को आउट किया है. अश्विन ने 31.55 के औसत से दाएं हाथ के बल्लेबाजों को 160 बार पैवेलियन भेजा है, वहीं ये ऑफ स्पिनर 179 बार बाएं हाथ के बल्लेबाजों को आउट कर चुके हैं, वो भी 19.77 के बेमिसाल औसत से.


Loading...

आर अश्विन ने बाएं हाथ के बल्लेबाजों को 179 बार शिकार बनाने के साथ ही जेम्स एंडरसन की बराबरी कर ली है, उनके नाम भी बाएं हाथ के बल्लेबाजों के इतने ही शिकार हैं. अब अश्विन सिर्फ मुरलीधरन से पीछे हैं, जिन्होंने अपने करियर में 190 बाएं हाथ के बल्लेबाजों को आउट किया है.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->