अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

Ind vs Aus Day 3, Highlights: ऑस्‍ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीता पहला टेस्‍ट मैच

Adelaide Test, India vs Australia Day 3 Live Cricket Score: भारतीय टीम दूसरी पारी में महज 36 रन ही बना पाई

Hindi.news18.com | December 19, 2020, 1:32 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated December 19, 2020
Ind vs Aus Day 3, Highlights: ऑस्‍ट्रेलिया ने 8 विकेट से जीता पहला टेस्‍ट मैच

हाइलाइट्स

1:26 pm (IST)

उमेश यादव की गेंद पर बर्न्‍स ने विजयी छक्‍का जड़ा और इसी के साथ उन्‍होंने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया और भारत को 8 विकेट से पहले टेस्‍ट मैच में मात दे दी. 

1:23 pm (IST)

अश्विन की गेंद पर लाबुशेन ने मिड ऑन पर मयंक अग्रवाल को कैच थमा दिया. लाबुशेन 6 रन ही बना पाए.  

1:09 pm (IST)

18वें ओवर की दूसरी गेंद ऑस्‍ट्रेलिया को पहला झटका लगा. अश्विन की गेंद पर रन लेने के चक्‍कर में वह रन आउट हो गए. वेड 33 रन बनाकर पवेलियन लौटे 

12:38 pm (IST)

ऑस्‍ट्रेलिया टीम जीत के करीब पहुंच गई है. मैथ्‍यू वेड और जो बर्न्‍स शानदार बल्‍लेबाजी कर रहे हैं. 

11:28 am (IST)

टीम इंडिया मुश्किल में पड़ गई है 

11:23 am (IST)

शमी मैदान पर नजर नहीं आ रहे हैं 

11:23 am (IST)

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम लक्ष्‍य का पीछा करने उतर गई है. वेड और बर्न्‍स क्रीज पर हैं. उमेश यादव क्रीज पर हैं 

11:11 am (IST)

भारत का यह टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे न्‍यूनतम स्‍कोर है. इससे पहले भारत का न्‍यूनतम स्‍कोर 42 रन का था, जो उसने 1974 में इंग्‍लैंड के खिलाफ बनाया था 

11:05 am (IST)

शमी चोटिल हो गए हैं और रिटायर्ड आउट हो गए. इसी के साथ भारत की दूसरी पारी 36 रन पर ऑलआउट हो गई. ऑस्‍ट्रेलिया को जीत के लिए 90 रन की जरूरत है. 

10:53 am (IST)

हनुमा विहारी हेजलवुड के पांचवें शिकार बने. पेन ने 21वें ओवर की पहली गेंद पर हनुमा का कैच लपका. 31 रन पर भारत को 9वां झटका लग गया है. 

LOAD MORE
नई दिल्‍ली. शानदार गेंदबाजी अटैक के साथ जो बर्न्‍स के बेहतरीन पारी की बदौलत ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पहला टेस्‍ट मैच 8 विकेट से जीत लिया. शनिवार को भारतीय टीम दूसरी पारी में महज 36 रन ही बना पाई और इसके साथ ही उसने मेजबान के सामने जीत के लिए 90 रनों का लक्ष्‍य रखा. जिसे मेजबान ने दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर दो दिन पहले ही मुकाबला जीत लिया. ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से बर्न्‍स ने दूसरी पारी में नाबाद 51 रन बनाए. वहीं टीम इंडिया का कोई भी बल्‍लेबाज दूसरी पारी में दोहरे आंकड़े को छू भी नहीं पाए

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने दूसरे दिन शुक्रवार को मेजबान टीम को 191 रन पर समेट दिया है. इससे टीम इंडिया (Team India) को पहली पारी में 53 रन की बढ़त मिल गई. दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) का विकेट गंवाकर 9 रन बना लिए हैं. इस तरह उसकी कुल बढ़त 62 रन हो गई है और दूसरी पारी में उसके 9 विकेट बाकी हैं. भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 244 रन बनाए हैं.

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच पहला टेस्ट मैच गुरुवार से एडिलेड में खेला जा रहा है. भारत ने पहले दिन 6 विकेट पर 233 रन बनाए थे. दूसरे दिन उसकी पारी 244 रन पर सिमट गई. इसके बाद भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 191 रन पर ढेर कर दिया. दूसरे ही दिन भारत की दूसरी पारी भी शुरू हो गई. भारत ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट पर 9 रन बना लिए हैं. इस तरह दिनभर के खेल में कुल 15 विकेट गिरे और 211 रन बने.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज