4,9,2,0,4,0,8,4,0,4,1 यह कोई मोबाइल नंबर नहीं, टीम इंडिया का स्कोरकार्ड है

एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी कोई भी भारतीय बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंचा

एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी कोई भी भारतीय बल्लेबाज दहाई अंक तक नहीं पहुंचा

India vs Australia: भारतीय क्रिकेट टीम ने एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में खराब बल्लेबाजी के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 1:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND VS AUS) के बीच एडिलेड टेस्ट में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया ने शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम किया है. भारतीय टीम टेस्ट मैचों में अपने न्यूनतम स्कोर 36 रन पर सिमट गई. टीम इंडिया ने जब नौ विकेट पर 36 रन बनाए थे तब मोहम्मद शमी को चोटिल होने के कारण क्रीज छोड़नी पड़ी जिससे पारी वहीं पर समाप्त हो गई. भारत का इससे पहले न्यूनतम स्कोर 42 रन था जो उसने 1974 में इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स में बनाया था. इसके अलावा जोश हेजलवुड और पैट कमिंस की कहर बरपाती गेंदों के सामने टीम इंडिया का कोई भी बल्लेबाज दहाई अंक तक पहुंचने में असफल रहा.

पुजारा-रहाणे-अश्विन बिना खाता खोले आउट

भारतीय टीम ने पहली पारी में 53 रन की बढ़त हासिल की थी. तीसरे दिन उम्मीद थी कि टीम इंडिया मेजबान टीम के सामने बड़े लक्ष्य को रखने में सफल रहेगा. लेकिन ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के सामने भारतीय बल्लेबाज सिर्फ 128 गेंद (21.2 ओवर) तक ही टिक सके. पहली पारी दमदार बल्लेबाजी करने वाले चेतेश्वर पुजारा और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे खाता खोलने में असफल रहे. कप्तान विराट कोहली (4 रन) ने पैट कमिंस की ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद को ड्राइव करने की कोशिश में गली में कैच दिया. टीम की ओर से सबसे ज्यादा 9 रन मयंक अग्रवाल ने बनाए.

IND vs AUS: टीम इंडिया 36 रन पर ढेर, 88 साल के टेस्ट इतिहास का सबसे बुरा रिकॉर्ड
बाल-बाल बची टीम इंडिया

एक समय भारत का स्कोर आठ विकेट पर 26 रन था और वह टेस्ट क्रिकेट के न्यूनतम स्कोर (30 रन) की बराबरी करने की स्थिति में दिख रहा था. हालांकि हनुमा विहारी के चौके से टीम इंडिया क्रिकेट इतिहास के सबसे खराब रिकार्ड की बराबरी करने से बच गयी. वहीं टेस्‍ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा सिर्फ दूसरी बार हुआ है जब किसी पारी में किसी टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई अंक नहीं छू पाया है. इससे पहले 1924 में इंग्लैंड के खिलाफ दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका का कोई भी बल्लेबाज दस रन नहीं बना पाया था.

IND vs AUS 1st Test: दोनों पारियों में बोल्ड हुए पृथ्वी शॉ, इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी भारतीय बल्लेबाज पर भड़के
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज