केएल राहुल ने बैटिंग के दौरान उठाई गेंद तो टिम पेन ने बना लिया अपील करने का मन

केएल राहुल ने दूसरी पारी में 44 रन बनाए.

News18Hindi
Updated: December 9, 2018, 6:33 AM IST
केएल राहुल ने बैटिंग के दौरान उठाई गेंद तो टिम पेन ने बना लिया अपील करने का मन
Photo Credit: Twitter
News18Hindi
Updated: December 9, 2018, 6:33 AM IST
ऑस्ट्रेलिया टीम मैच जीतने के लिए किसी भी तरह के हथकंडे आजमाने से गुरेज नहीं करती. ये हम नहीं कह रहे बल्कि इस बात का तो इतिहास गवाह रहा है. ऐसा ही कुछ एडिलेड टेस्ट के तीसरे दिन देखने को मिला जब बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल ने गेंद को हाथ से उठाया तो उस बात से खफा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन अंपायर के पास पहुंच गए. जाहिर है उनके मन में राहुल को हैंडलिंग ऑफ द बॉल के तहत आउट करने का विचार चल रहा होगा.

जैसा कि गेंद उस समय लुढ़क नहीं रही थी तो राहुल को कोई परेशानी नहीं हुई. यह बात भारतीय पारी के 18वें ओवर की है. इस दौरान गेंदबाजी नाथन लायन कर रहे थे. उनकी चौथी गेंद को राहुल ने डिफेंड किया और गेंद उनके पैड पर लगकर वहीं गिर गई. इसी बीच बल्लेबाज ने गेंद अपने हाथ से उठाई और गेंदबाज की ओर उनकी मदद करने के लिए फेंक दी लेकिन ये बात ऑस्ट्रेलियाई कप्तान को पसंद नहीं आई और उन्होंने अपने पास फील्डिंग कर रहे खिलाड़ी से बातचीत तो की ही, बाद में अंपायर से बात करने चले गए.

एडिलेड टेस्‍ट में तीसरे दिन भारतीय टीम ने दम दिखाते हुए मैच में 166 रन की लीड ले ली. जबकि भारत ने दूसरी पारी में केएल राहुल, मुरली विजय और कप्‍तान विराट कोहली के विकेट खोकर 151 का स्‍कोर बना लिया है. वहीं पहली पारी के शतकवीर चेतेश्‍वर पुजारा 40 रन तो उपकप्‍तान अजिंक्‍य रहाणे एक रन बनाकर नाबाद हैं.

Loading...



ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम अपनी पहली पारी में 235 रनों पर ऑलआउट हो गई. वहीं भारत ने पहली पारी में 250 रन बनाए थे इसलिए 15 रन की बढ़त मिल गई. अब भारत की कुल बढ़त 166 रन की हो गई है. क्रिकेट के जानकार एडिलेड में 250 रन के स्‍कोर को चौथी पारी में चुनौतीपूर्ण बता रहे हैं.
ये भी पढ़ें: विराट कोहली का सबसे बड़ा 'दुश्‍मन' है ये गेंदबाज़, हर बार मिलती है हार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर