Ind vs Aus: 23 बार 50 से कम स्कोर पर सिमट चुकी हैं टीमें, जानें किस टीम का है सबसे बुरा रिकॉर्ड और कहां है भारत?

भारतीय टीम एडिलेड में सिर्फ 36 पर सिमटी

भारतीय टीम एडिलेड में सिर्फ 36 पर सिमटी

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया दूसरी पारी में सिर्फ 36 रन बना पाई, ये उसका टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम स्कोर है

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 12:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में 53 रनों की बढ़त लेने वाली टीम इंडिया को दूसरी पारी में जोर का झटका लगा. भारतीय टीम एडिलेड टेस्ट (India vs Australia) के तीसरे दिन महज 36 रनों पर सिमट गई. विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गज बल्लेबाजों से सजी टीम इंडिया ऑस्ट्रेलियाई पेस अटैक के सामने ताश के पत्तों की तरह ढेर हो गई. हद तो ये हो गई कि भारत का एक भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया. आपको बता दें एडिलेड में महज 36 रन पर सिमटने वाली टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट में अपना सबसे कम स्कोर बनाने का शर्मनाक रिकॉर्ड बनाया है. ऐसा पहली बार नहीं है जब कोई टीम टेस्ट पारी में इतने कम स्कोर पर सिमटी हो. टेस्ट क्रिकेट इतिहास में ऐसा 23 बार हो चुका है.

23 बार 50 से कम स्कोर पर सिमट चुकी हैं टीमें

143 साल के टेस्ट इतिहास में यह 23वां मौका है जब कोई टीम 50 से कम के स्कोर पर आउट हुई है. दक्षिण अफ्रीका की टीम सबसे अधिक 7 बार 50 से कम रन पर आउट हुई है. भारत दूसरी बार बतौर टीम 50 रन का आंकड़ा नहीं छू सका है. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड 4-4 बार 50 से कम के स्कोर पर सिमट चुके हैं. इंग्लैंड दो बार और पाकिस्तान, बांग्लादेश, वेस्टइंडीज, आयरलैंड एक-एक बार 50 से कम रन पर आउट हो चुके हैं.

टेस्ट क्रिकेट के सबसे कम स्कोर
न्यूजीलैंड की टीम 1955 में इंगलैंड के खिलाफ महज 26 रन पर सिमट गई थी, जो कि टेस्ट क्रिकेट का सबसे कम स्कोर है. साउथ अफ्रीकी टीम इंग्लैंड के खिलाफ 2 बार 30 रनों पर सिमटी. साउथ अफ्रीकी टीम 35, 36 के स्कोर पर भी ऑल आउट हो चुकी है. भारतीय टीम को 36 रनों पर निपटाने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम 1902 में खुद 36 रनों पर ढेर हो चुकी है पिछले साल आयरलैंड की टीम इंग्लैंड के खिलाफ 38 रनों पर ढेर हो गई थी.

टेस्ट क्रिकेट में सबसे कम स्कोर बनाने के मामले में टीम इंडिया 7वें नंबर पर जरूर है लेकिन वो इस सदी की पहली टीम है जो इतने कम स्कोर पर ऑल आउट हुई है. क्रिकेट इतिहास में महज दूसरी बार हुआ है जब किसी टीम के 11 खिलाड़ी दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके. सच में टीम इंडिया का ये प्रदर्शन शर्मनाक है और इस मैच का जख्म जल्दी नहीं भरेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज