'गुरु' राहुल द्रविड़ की फोटोकॉपी हैं चेतेश्वर पुजारा, एडिलेड में शतक के साथ पूरी की 'हैट्रिक'

एडिलेड टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा ने 123 रनों की पारी खेली, टेस्ट क्रिकेट में 16वां शतक ठोका

News18Hindi
Updated: December 6, 2018, 6:24 PM IST
'गुरु' राहुल द्रविड़ की फोटोकॉपी हैं चेतेश्वर पुजारा, एडिलेड में शतक के साथ पूरी की 'हैट्रिक'
चेतेश्वर पुजारा
News18Hindi
Updated: December 6, 2018, 6:24 PM IST
चेतेश्वर पुजारा ने एक बार फिर साबित कर दिया कि आखिर क्यों उन्हें टीम इंडिया की दीवार माना जाता है. एडिलेड टेस्ट में जब टीम इंडिया 4 विकेट 20 ओवर में ही गंवा दिए थे, उस वक्त पुजारा क्रीज पर टिके और टीम इंडिया को खेल खत्म होने तक 250 रनों तक पहुंचाया. चेतेश्वर पुजारा ने एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में शानदार शतक ठोका और कई रिकॉर्ड तोड़े. वैसे इस शतकीय पारी के दौरान पुजारा ने अपने गुरु राहुल द्रविड़ के रिकॉर्ड की बराबरी भी की. पुजारा ने टेस्ट क्रिकेट की 108वीं पारी में अपने 5 हजार रन पूरे किए और संयोग की बात ये है कि राहुल द्रविड़ ने भी इतनी ही पारियों में 5 हजार टेस्ट रन पूरे किए थे.

वैसे गजब की बात ये है कि चेतेश्वर पुजारा ने सिर्फ 5 हजार रन ही नहीं बल्कि 3 हजार और 4 हजार रन भी उतनी ही पारियों में पूरे किए थे जितने कि राहुल द्रविड़ ने. जी हां पुजारा ने 3 हजार टेस्ट रन 67 और 4 हजार टेस्ट रन 84 पारियों में पूरे किए थे. मतलब पुजारा अपने आयडल द्रविड़ की राह पर ना सिर्फ चल रहे हैं बल्कि उसी अंदाज में रन भी पूरे कर रहे हैं.



आपको बता दें चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया धरती पर पहले ही दिन शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज हैं. पुजारा से पहले पांच भारतीय बल्लेबाज टेस्ट के पहले दिन शतक ठोक चुके हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया में किसी ने ये कारनामा नहीं किया. विजय मांजरेकर, सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, मुरली विजय और विराट कोहली ने ये कारनामा किया है. चेतेश्वर पुजारा ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया में शतक लगाया है. वहीं भारत में वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो शतक लगा चुके हैं.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर