रिषभ पंत ने लपके आधे से ज्यादा कैच, कर ली धोनी की बराबरी

भारत को पहली पारी के आधार पर 15 रन की बढ़त मिल गई है.

News18Hindi
Updated: December 8, 2018, 8:43 AM IST
रिषभ पंत ने लपके आधे से ज्यादा कैच, कर ली धोनी की बराबरी
भारत को पहली पारी के आधार पर 15 रन की बढ़त मिल गई है.
News18Hindi
Updated: December 8, 2018, 8:43 AM IST
भारत ने एडिलेड टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया को महज 235 रन पर समेट दिया. इसके साथ ही टीम इंडिया ने पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया पर 15 रन की बढ़त हासिल कर ली है. गौरतलब है कि टीम इंडिया ने पहली पारी में 250 रन बनाए थे. तीसरे दिन 191-7 के स्कोर से आगे खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया के तीन में से दो विकेट लगातार दो गेंदों पर मोहम्मद शमी ने और एक विकेट जसप्रीत बुमराह ने झटका. दिलचस्प बात रही कि ये तीनों कैच रिषभ पंत ने लपके. पंत ने कुल मिलाकर पारी में 6 कैच लपके. इसके साथ ही रिषभ पंत ने एमएस धोनी के 9 साल पुराने रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. धोनी ने साल 2009 में वेलिंगटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ एक पारी में 6 कैच लपके थे.

तीसरे दिन का खेल वैसे तो बारिश की वजह से रुकता और शुरू होता रहा. इसी बीच दो बारिश ब्रेक के बीच पहले स्टार्क को बुमराह ने आउट किया और फिर लगातार दो गेंदों पर शमी ने हेड और हेजलवुड को आउट करते हुए ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 235 रन पर समेट दी. अब शमी अगली पारी में जब गेंदबाजी करने आएंगे तो उनके पास हैट्रिक लेने का चांस होगा.

इस तरह से भारत को पहली पारी के आधार पर 15 रन की बढ़त मिल गई है. ऑस्ट्रेलिया की ओर से हेड ने सबसे ज्यादा 72, हैंड्सकॉम्ब ने 34, ख्वाजा ने 28 और हैरिस ने 26 रन बनाए. भारत की ओर से अश्विन, खराबबुमराह ने 3-3, ईशांत और शमी ने 2-2 विकेट झटके.

ये भी पढ़ें: Live Cricket Score, India vs Australia 1st Test, 3rd Day, लाइव क्रिकेट स्कोर: 235 पर सिमटी ऑस्ट्रेलिया की पारी, भारत को मिली 15 रन की बढ़त 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर