Ind vs Aus: पृथ्वी शॉ नहीं पूरी टीम इंडिया के डिफेंस में है दिक्कत, शर्मनाक है ऐसी बल्लेबाजी

IND VS AUS: एडिलेड में खुली भारतीय बल्लेबाजों की पोल (PC-AP)

IND VS AUS: एडिलेड में खुली भारतीय बल्लेबाजों की पोल (PC-AP)

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में टीम इंडिया दूसरी पारी में सिर्फ 36 रनों पर ढेर हो गई

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 1:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टीम इंडिया को उसकी बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. उसके पास विराट कोहली, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे जैसे धुरंधर टेस्ट बल्लेबाज हैं लेकिन जैसे ही ये खिलाड़ी विदेशी सरजमीं पर जाते हैं तो जैसे इनके पांव चलने बंद हो जाते हैं और गेंद बल्ले के मिडिल पर नहीं बल्कि उनके किनारों पर लगती है. नतीजा टीम इंडिया के फैंस को एडिलेड टेस्ट (India vs Australia) जैसे मुकाबले देखने पड़ते हैं जिसमें उनकी टीम महज 36 रनों पर ढेर हो जाती है. मैच के दूसरे दिन टीम इंडिया मैच की ड्राइविंग सीट पर दिख रही थी लेकिन तीसरे दिन उसके बल्लेबाजों ने सरेंडर ही कर दिया. अब सवाल ये है कि क्या टीम इंडिया के बल्लेबाज जिस 22 गज की पट्टी पर खेल रहे थे क्या वो बल्लेबाजी के लिए मुश्किल थी? क्या उस पिच पर गेंद इतनी स्विंग और सीम हो रही थी जिसकी वजह से गेंद को खेलना नामुमकिन था. इस सवाल का जवाब है नहीं.

पिच नहीं टीम इंडिया का डिफेंस है खराब

एडिलेड की पिच तीसरे दिन खराब नहीं खेली, बल्कि टीम इंडिया के बल्लेबाजों ने बेहद ही बेकार बल्लेबाजी का नमूना पेश किया. मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, पुजारा, रहाणे सभी का डिफेंस ऑस्ट्रेलियाई टीम ने ढेर कर दिया. सभी ने खराब शॉट खेलकर अपने विकेट गंवाए. पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने टीम इंडिया की दूसरी पारी के बाद एक ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने लिखा 29 में से सिर्फ 1 विकेट पिच की वजह से गिरा.

Ind vs Aus:23 बार 50 से कम स्कोर पर सिमट चुकी हैं टीमें, जानें किस टीम का है सबसे बुरा रिकॉर्ड और कहां है भारत?
हेजलवुड ने क्या खास किया?

टीम इंडिया को सबसे ज्यादा नुकसान तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने पहुंचाया. दाएं हाथ के इस गेंदबाज ने महज 8 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किये. हेजलवुड ने गुड लेंग्थ स्पॉट पर लगातार गेंदबाजी की और टीम इंडिया के खिलाड़ी गलतियां करते रहे. खिलाड़ियों ने गलतियां इसलिए की क्योंकि उनके डिफेंस में खामियां थी. विराट कोहली कहने को दुनिया के सबसे अच्छे बल्लेबाजों में से एक हैं लेकिन वो भी कमिंस की गेंद पर विकेट फेंक बैठे. टीम इंडिया की नई दीवार माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा भी अपना विकेट कमिंस को दे बैठे. एडिलेड टेस्ट के दूसरे दिन तक पृथ्वी शॉ के डिफेंस में कमियां बताई जा रही थी लेकिन यहां तो पूरी टीम इंडिया के डिफेंस में दरार दिखाई दी. भारत के लिए अब ऑस्ट्रेलिया दौरा बेहद मुश्किल साबित होने वाला है, विराट कोहली तो पितृत्व अवकाश पर घर चले जाएंगे लेकिन उन्हें शायद मुंबई से ही टीम इंडिया के बारे में बुरी खबर सुनने को मिलें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज