India vs Australia: टीम इंडिया ने एडिलेड टेस्ट से पहले की बड़ी गलती, 'मैच विनर' ही टीम से बाहर!

एडिलेड टेस्ट गुरुवार से खेला जाएगा, भारत में सुबह 5.30 बजे होगा लाइव प्रसारण

News18Hindi
Updated: December 5, 2018, 10:47 AM IST
India vs Australia: टीम इंडिया ने एडिलेड टेस्ट से पहले की बड़ी गलती, 'मैच विनर' ही टीम से बाहर!
टीम इंडिया
News18Hindi
Updated: December 5, 2018, 10:47 AM IST
टीम इंडिया ने एडिलेड टेस्ट के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. भारतीय टीम ने मैच से एक दिन पहले 12 खिलाड़ियों का ऐलान किया जिसमें बाएं हाथ के चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव का ही नाम नहीं है. टीम में विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे के अलावा के एल राहुल, मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा को जगह मिली है. पहले 12 खिलाड़ियों में रोहित शर्मा को भी मौका मिला है. हनुमा विहारी और रिषभ पंत भी टीम में शामिल हैं. टीम में 3 तेज गेंदबाजों को मदद मिली है. मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह को मौका मिलेगा. वहीं स्पिनर के तौर पर आर अश्विन को मौका मिला है.

कुलदीप यादव को जगह नहीं
टीम इंडिया ने पहले 12 खिलाड़ियों में कुलदीप यादव को जगह ना देकर हैरान कर दिया है. टी20 सीरीज में कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया को खासा परेशान किया था. ऑस्ट्रेलिया की टीम में नए बल्लेबाज हैं जिन्हें स्पिनर्स खेलने का अनुभव नहीं हैं, ऐसे में कुलदीप को टीम में जगह ना मिलना काफी हैरान करने वाला है. पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी कुलदीप यादव को एडिलेड टेस्ट में मौका देने की बात कही थी. अश्विन का बतौर गेंदबाज विदेश में प्रदर्शन अच्छा नहीं हैं लेकिन वो बल्लेबाजी भी कर लेते हैं, शायद यही बात उनके हक में गई है. तेज गेंदबाजों की बात करें तो टीम इंडिया उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार को बेंच पर बैठा रही है.

एक सवाल ये भी है कि टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन में रोहित शर्मा को मौका देगी या फिर लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हनुमा विहारी को मौका मिलेगा. ये तो गुरुवार की सुबह ही पता चलेगा. जब विराट कोहली और टिम पेन टॉस के लिए एडिलेड के मैदान पर उतरेंगे.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर