होम /न्यूज /खेल /INDvsAUS: एडिलेड टेस्ट के लिए हुआ टीम इंडिया की प्लेइंग XI का ऐलान, जानें कौन हुआ IN और कौन OUT

INDvsAUS: एडिलेड टेस्ट के लिए हुआ टीम इंडिया की प्लेइंग XI का ऐलान, जानें कौन हुआ IN और कौन OUT

IND VS ENG: चेन्नई टेस्ट में टीम इंडिया की हार (फोटो क्रेडिट: एपी )

IND VS ENG: चेन्नई टेस्ट में टीम इंडिया की हार (फोटो क्रेडिट: एपी )

एडिलेड टेस्ट के लिए भारतीय क्रिकेट टीम ने प्लेइंग इलेवन (Team India Plying XI) का चुनाव कर लिया है, जबकि मेजबान टीम के ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उनकी टीम गुरुवार (17 दिसंबर) से एडिलेड (Adelaide Test) में शुरू होने वाले पहले डे-नाइट टेस्ट (Day Night Test) के लिए ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेट में गुलाबी गेंद के दबदबे को चुनौती देना चाहेगी. इसके लिए भारतीय क्रिकेट टीम ने प्लेइंग इलेवन (Team India Plying XI) का चुनाव कर लिया है, जबकि मेजबान टीम के कई खिलाड़ी चोटों की समस्या से जूझ रहे हैं. एडिलेड टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में पृथ्वी शॉ और ऋद्धिमान साहा को जगह मिली है.

    इस मैच में 'जोश हेजलवुड बनाम मोहम्मद शमी' मुकाबला भी काफी रोमांचक होगा जबकि पैट कमिंस के बाउंसर का जवाब जसप्रीत बुमराह अपने यॉर्कर से देना चाहेंगे. इशांत शर्मा जैसा अनुभवी तेज गेंदबाज भारतीय टीम में शामिल नहीं हैं तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई लाइन-अप को अपने स्टार डेविड वॉर्नर की कमी खलेगी, जिससे दोनों टीमें मजबूती के हिसाब से बराबरी पर ही दिखती हैं.

    " isDesktop="true" id="3378702" >

    INDvsAUS: शेन वॉर्न ने की भविष्यवाणी, बताया- कौन जीतेगा बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी

    हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम को ज्यादा डे नाइट टेस्ट खेलने का अनुभव है और उसे घरेलू परिस्थितियों का फायदा निश्चित रूप से मिलेगा. डे नाइट टेस्ट मैच की अपनी खासियत है, जिसमें बल्लेबाजों के पहले सत्र में हावी होने की उम्मीद होती है जबकि जब सूरज छिप जाता है तो गेंदबाजों की तूती बोलती है, क्योंकि गुलाबी कूकाबूरा की रफ्तार तेज हो जाती है.






    टीम इंडिया प्लेइंग XI: विराट कोहली (कप्तान), मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप कप्तान), हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, उमेश यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह.

    Tags: Adelaide Test, Border Gavaskar Trophy, India vs Australia, Prithvi Shaw, Team India Playing XI, Virat Kohli, Wriddhiman saha

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें