ब्रेट ली ने ऑस्ट्रेलिया के दो मैच के बाद पैट कमिंस को आराम देने के फैसले पर उठाए सवाल

भारत के खिलाफ दो वनडे मैच के बाद पैट कमिंस को आराम दे दिया गया.

भारत के खिलाफ दो वनडे मैच के बाद पैट कमिंस को आराम दे दिया गया.

पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने हाल में भारत के खिलाफ समाप्त हुई सीरीज के महज दो मैचों (India vs Australia) के बाद पैट कमिंस (Pat Cummins) को आराम देने के ऑस्ट्रेलियाई फैसले पर सवाल उठाए हैं.

  • Share this:

सिडनी. पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee) ने हाल में भारत के खिलाफ समाप्त हुई सीरीज के महज दो मैचों (India vs Australia) के बाद पैट कमिंस (Pat Cummins) को आराम देने के ऑस्ट्रेलियाई फैसले पर सवाल उठाए हैं. तेज गेंदबाजी के अगुआ कमिंस अगस्त में इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा थे और इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata knight Riders) के लिए भी खेले थे. उन्हें कार्यभार प्रबंधन के तहत अंतिम वनडे के लिए आराम दिया गया है और वह आगामी टी20 सीरीज का भी हिस्सा नहीं होंगे.

ब्रेट ली ने 'फॉक्सस्पोर्ट्स डॉट कॉम डॉट एयू' से कहा, ''यह शायद उसका फैसला नहीं होगा, वह शायद खेलना चाहता होगा, खिलाड़ी आमतौर पर खेलना चाहते हैं.'' उन्होंने कहा, ''दो मैचों के बाद उन्हें थकना नहीं चाहिए. मैंने हमेशा पाया है कि व्यक्तिगत रूप से मैं जितने ज्यादा मैच खेलता था, उतना ज्यादा बेहतर लय में होता था.''

ग्लेन मैक्सवेल ने इयान चैपल को दिया जवाब, बोले- स्विच-हिट क्रिकेट के नियमों के अंदर है

ऑस्ट्रेलिया को तीसरे वनडे में 13 रन से हार का सामना करना पड़ा. दोनों टीमों को शुक्रवार से कैनबरा में शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ना है. ब्रेट ली की राय है कि अगर कोई खिलाड़ी चोटिल हैं तो उन्हें आराम दिया जा सकता है, लेकिन फिट खिलाड़ियों को जितने ज्यादा संभव हो, उतने मैच खेलने चाहिए.
IND vs AUS: जीत के बाद रविंद्र जडेजा ने याद की धोनी की सलाह, बोले- मैं हमेशा याद रखता हूं

उन्होंने कहा, ''अगर मुझे एक हफ्ते का भी ब्रेक मिलता है. भले ही यह टूर्नामेंट में ब्रेक है या फिर मुझे आराम दिया गया, तो इसके बाद आपको फिर से लय हासिल करनी होती है.'' बता दें कि शुरुआती टी20 मैच कैनबरा के मानुका ओवल में शुक्रवार (4 दिसंबर) को खेला जाएगा. इसके बाद दूसरा और तीसरा टी20 मैच सिडनी में खेला जाएगा.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज शेड्यूल:



पहला टी20, 04 दिसंबर कैनबरा, दोपहर 1 बजकर 40 मिनट

दूसरा टी20, 06 दिसंबर, सिडनी, दोपहर 1 बजकर 40 मिनट

तीसरा टी20, 08 दिसंबर, सिडनी, दोपहर 1 बजकर 40 मिनट

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज