IND vs AUS: रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया दौरे पर खेलेंगे टेस्ट सीरीज, BCCI ने किया कंफर्म

भारतीय क्रिकेट टीम  के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएंगे.
भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएंगे.

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएंगे. रोहित शर्मा को भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. रोहित शर्मा के साथ बातचीत के बाद तय किया गया है कि उन्हें वनडे और टी-20 सीरीज से आराम दिया जाएगा ताकि वह पूरी तरह फिट हो सकें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2020, 8:14 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएंगे. रोहित शर्मा को भारतीय टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. रोहित शर्मा के साथ बातचीत के बाद तय किया गया है कि उन्हें वनडे और टी-20 सीरीज से आराम दिया जाएगा ताकि वह पूरी तरह फिट हो सकें. लिमिटेड ओवर्स की सीरीज के बाद उन्हें बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के लिए टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. इसके साथ ही सेलेक्शन कमेटी ने संजू सैमसन को भी अतिरिक्त विकेटकीपर के तौर पर वनडे टीम में शामिल किया है.

वहीं, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने कप्तान विराट कोहली का पितृत्व अवकाश स्वीकार कर लिया है. विराट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में होने वाले डे-नाइट टेस्ट के बाद भारत वापस लौट आएंगे. इसके साथ ही ऑल इंडिया सीनियर सेलेक्शन कमेटी ने भारतीय क्रिकेट टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंजुरी अपडेट्स के बाद रिप्लेसमेंट भी चुन लिए हैं.

बड़ी खबर: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सिर्फ एक टेस्‍ट मैच खेलेंगे विराट कोहली



इशांत शर्मा फिलहाल बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट अकादमी में रिहैब से गुजर रहे हैं. जब वह पूरी तरह से ठीक होंगे और फिटनेस हासिल कर लेंगे, तब उन्हें टेस्ट टीम में शामिल किया जाएगा. वरुण चक्रवर्ती कंधे की चोट की वजह से टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह टी नटराजन को शामिल किया गया है.
ऋद्धिमान साहा मांसपेशियों में खिंचाव का शिकार हैं. उन्हें 3 नवंबर को आईपीएल मैच के दौरान चोट लगी थी. उनकी उपलब्धता के बारे में बाद में विचार किया जाएगा. कमलेश नागरकोटी ऑस्ट्रेलिया की यात्रा नहीं कर पाएंगे, क्योंकि मेडिकल टीम उनके बॉलिंग वर्कलोड मैनेजमेंट पर काम कर रही है.

पिछली बार जब भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई थी तो उन्होंने चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी. इस बार भी विराट कोहली एंड कंपनी हर संभव कीमत पर सीरीज का बचाव करने की पूरी कोशिश करेगी. पिछले दौरे पर भारत ने ऑस्ट्रेलिया को एडिलेड में सीरीज के पहले मैच में मात दी थी. इसके बाद पर्थ में हुए दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था. पर्थ टेस्ट में कोहली ने शतक भी जड़ा था. इसके बाद टीम इंडिया ने दमदार वापसी की और मेलबर्न टेस्ट जीतकर सीरीज अपने नाम की थी.



IPL 2020: ब्रायन लारा ने चुने टूर्नामेंट के बेस्ट 6 युवा भारतीय बल्लेबाज

भारत के ऑस्ट्रेलियाई दौरे की शुरुआत 27 नवंबर से होगी. सीरीज की शुरुआत तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ होगी. इसके बाद टी-20 मैचों की सीरीज होगी. सबसे आखिर में चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जाएगा, जो डे-नाइट होगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा. तीसरा टेस्ट 7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड और चौथा टेस्ट 15 जनवरी से गाबा में खेला जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज