अपना शहर चुनें

States

IND VS AUS: ऋषभ पंत या ऋद्धिमान साहा में से किसे दिया जाए मौका? सौरव गांगुली ने दिया जवाब

सौरव गांगुली ने बताया किस विकेटकीपर को मिले ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में मौका (फोटो साभार- Sourav Ganguly Instagram)
सौरव गांगुली ने बताया किस विकेटकीपर को मिले ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज में मौका (फोटो साभार- Sourav Ganguly Instagram)

India vs Australia 2020: भारतीय क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है, जहां उसे 3 वनडे और 3 टी20 मैचों के अलावा 4 टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है, फैंस के जहन में सवाल ये है कि टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में बतौर विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा खेलेंगे या फिर ऋषभ पंत?

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 25, 2020, 2:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच 27 नवंबर से वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है. इस दौरे पर भारतीय टीम 3 मैचों की टी20 और 4 मैचों की टेस्ट सीरीज भी खेलेगी. वनडे और टी20 में भारतीय टीम बतौर विकेटकीपर केएल राहुल को मैदान पर उतार सकती है, हालांकि सवाल ये है कि टेस्ट सीरीज में टीम मैनेजमेंट ऋद्धिमान साहा को बतौर विकेटकीपर उतारेगा या फिर ऋद्धिमान साहा को? इस सवाल का जवाब बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने दिया है. सौरव गांगुली ने पीटीआई के साथ खास बातचीत में कहा कि मौजूदा वक्त में भारत के पास साहा और पंत के तौर पर दो बेस्ट विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं लेकिन मौका उसे ही मिलना चाहिए जो फॉर्म में हो.

गांगुली ने कहा- फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर को मिले मौका
पीटीआई के साथ खास बातचीत में सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा कि भारत के पास पंत और साहा के तौर पर दो बेस्ट विकेटकीपर हैं. गांगुली से जब पूछा गया कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में किसे मौका देना चाहिए तो इस पर उन्होंने कहा कि जो खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में है उसे ही प्लेइंग इलेवन में होना चाहिए.

पंत नहीं, साहा हैं फॉर्म में
गांगुली की बात मानी जाए तो इसका मतलब टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में ऋद्धिमान साहा को मौका दे सकती है. साहा ने आईपीएल 2020 में अच्छा प्रदर्शन किया था जबकि पंत का प्रदर्शन उनकी काबिलियत के मुताबिक बेहद फीका रहा था. पंत ने 14 मैचों में 31.18 की औसत से 343 रन बनाए और उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 113.95 रहा. वहीं दूसरी ओर ऋद्धिमान साहा चोट की वजह से सिर्फ 4 मैच खेल पाए लेकिन उन्होंने 71.33 की धमाकेदार औसत से 214 रन बनाए. उनका स्ट्राइक रेट भी तकरीबन 140 का रहा. यही नहीं ऋद्धिमान साहा विकेटकीपर के तौर पर भी पंत से काफी आगे हैं.



IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 1992 वर्ल्‍ड कप की जर्सी पहनकर मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, देखें Photos

पंत का ऑस्ट्रेलिया में कमाल रिकॉर्ड
वैसे ऋषभ पंत का ऑस्ट्रेलिया में कमाल का रिकॉर्ड है. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर 4 टेस्ट में 58.33 के बेहतरीन औसत से 350 रन बनाए थे, जिसमें उनके बल्ले से 1 शतक भी निकला था. अब देखना ये है कि टीम इंडिया पंत के रिकॉर्ड को तरजीह देती है या फिर वो साहा पर भरोसा करने का साहस जताती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज