Home /News /sports /

IND VS AUS: टीम इंडिया के खिलाड़ियों को मिली आजादी, खा सकेंगे एक-दूजे के साथ खाना

IND VS AUS: टीम इंडिया के खिलाड़ियों को मिली आजादी, खा सकेंगे एक-दूजे के साथ खाना

India vs Australia: टीम इंडिया नए होटल में शिफ्ट, क्वारंटीन पीरियड पूरा (PICS- BCCI)

India vs Australia: टीम इंडिया नए होटल में शिफ्ट, क्वारंटीन पीरियड पूरा (PICS- BCCI)

India vs Australia: ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया ने पूरा किया 14 दिन का क्वारंटीन पीरियड (पृथकवास ). सिडनी में नए होटल में शामिल

    नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम सिडनी के बाहरी हिस्से में 14 दिन का पृथकवास (क्वारंटीन पीरियड) पूरा करने के बाद गुरुवार को यहां नए होटल में जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा बन गई. भारत के ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) दौरे की शुरुआत शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट मैदान पर पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के साथ होगी. कोरोना वायरस महामारी के कारण इस मुकाबले के लिए सीमित संख्या में दर्शक मौजूद रहेंगे. मेहमान टीम के खिलाड़ी और सहयोगी स्टाफ पृथकवास के दौरान सिडनी ओलंपिक पार्क में ‘पुलमैन’ में रुका था जहां वे सिर्फ मैदान पर ट्रेनिंग के दौरान मिल पाते थे. साथ ही खिलाड़ियों को एक-दूसरे के पीछे बैठने की इजाजत नहीं थी और खिलाड़ियों की आवाजाही के लिए कई बसों का इस्तेमाल होता था.

    टीम इंडिया का होटल बदला
    दो हफ्ते का क्वारंटीन पीरियड (पृथकवास) पूरा करने के बाद भारतीय टीम होटल इंटर कॉन्टिनेंटल में चली गई है जहां टीम ऑस्ट्रेलिया के अपने पिछले दौरों के दौरान रुका करती थी. जैविक रूप से सुरक्षित माहौल का हिस्सा बनने के बाद खिलाड़ी को थोड़ी स्वतंत्रता होगी जहां वे कम से कम नियंत्रित माहौल में एक दूसरे से मिल सकते हैं और साथ खाना खा सकते हैं. यह कहना गलत नहीं होगा कि यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने के दौरान लगभग तीन महीने जैविक रूप से सुरक्षित माहौल में रहने के बाद सीधे यहां पहुंचे खिलाड़ियों के लिए 14 दिन का पृथकवास चुनौतीपूर्ण था.

    IND VS AUS: पहले वनडे में इन 5 खिलाड़ियों को टीम में जगह नहीं देंगे विराट कोहली, ये होगी प्लेइंग इलेवन!

    कमरे में अकेले रहना बड़ी चुनौती-केएल राहुल
    भारत के सीमित ओवरों के कप्तान लोकेश राहुल ने स्वीकार किया कि जब वह टीम के अपने साथियों के साथ ट्रेनिंग के लिए एक साथ आते हैं तो काफी बेहतर महसूस करते हैं. राहुल ने कहा, 'कमरे में अकेले रहना चुनौती है. जब आप अभ्यास करते हो, टीम के अपने साथियों से मिलते हो, यह दिन का सर्वश्रेष्ठ समय है. आप एक साथ मजा करते हो. असली चुनौती तब होती है जब आप होटल में वापस आते हो और अकेले होते हो.' भारतीय टीम पूर्ण दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया आई है जहां उसे तीन वनडे और टी20 टी20 के बाद चार टेस्ट मैच की सीरीज खेलनी है. दौरे की शुरुआत शुक्रवार को पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले के साथ होगी जबकि टेस्ट श्रृंखला एडिलेड में 17 दिसंबर को शुरू होगी.

    Tags: India vs Australia, India vs Australia 2020

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर