Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    IND vs AUS: भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया टेस्ट टीम का ऐलान, इन नए चेहरों को मिला मौका

    22 साल के पुकोवस्की मौजूदा सत्र में अब तक 457 रन बना चुके हैं
    22 साल के पुकोवस्की मौजूदा सत्र में अब तक 457 रन बना चुके हैं

    भारत के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) में होने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम (Australia Test Team) का ऐलान कर दिया गया है. भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में कई नए चेहरों को मौका मिला है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 12, 2020, 11:40 AM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. भारत के खिलाफ बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) में होने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम (Australia Test Team) का ऐलान कर दिया गया है. भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में कई नए चेहरों को मौका मिला है. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 17 दिसंबर से होगा. पहला टेस्ट मैच एडिलेड में खेला जाएगा, जो डे-नाइट होगा. इसके बाद दूसरा टेस्ट मैच 26 दिसंबर से मेलबोर्न में खेला जाएगा. तीसरा टेस्ट सिडनी में 7 जनवरी और चौथा टेस्ट 15 जनवरी से ब्रिसबेन में खेला जाएगा.

    टिम पेन की अगुवाई वाली टीम में अन्य नए चेहरों में तेज गेंदबाज सीन एबॉट, लेग स्पिनर मिशेल स्विपसन और हरफनमौला माइकल नेसर शामिल है. एबॉट की गेंद पर ही 2014 के शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के दौरान फिल ह्यूज को चोट लगी थी, जिससे उनकी मौत हो गई थी. ऑस्ट्रेलियाई टीम की नजरें बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी फिर जीतने पर होगी जो 2018-19 में उसने पहली बार गंवाई. चयनकर्ताओं ने 19 सदस्यीय ऑस्ट्रेलिया ए टीम की भी घोषणा की, जिसमें टेस्ट टीम के नौ सदस्य हैं. यह भारत के खिलाफ अभ्यास मैच खेलेगी.

    टेस्ट सीरीज से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी. ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय टीम इंडियन प्रीमियर लीग खत्म होने के बाद यूएई से रवाना हो चुकी है. दौरे का आगाज 27 नवंबर से भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के साथ होगा. तीनों फॉर्मेट की सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का ऐलान हो चुका है. वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने अभी सिर्फ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान किया है.



    रविचंद्रन अश्विन ने किया खुलासा, IPL 2020 में मैदान पर कोहली-पोंटिंग के बीच हुई थी बहस
    भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की कप्तानी टिम पेन करेंगे. टेस्ट टीम सीन एबॉट, मिशेल नेसर, केमरुन ग्रीन और विल पुकोवस्की नए चेहरे हैं. बता दें कि टीम का ऐलान होने से पहले इयान चैपल (Ian Chappell) और माइकल क्लार्क (Michael Clarke) सहित पूर्व कप्तान चाहते थे कि भारत के खिलाफ चार मैचों की आगामी टेस्ट सीरीज में युवा सलामी बल्लेबाज विल पुकोवस्की को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में जगह मिले.

    विक्टोरिया के पुकोवस्की ने शेफील्ड शील्ड में लगातार दो दोहरे शतक जड़ते हुए दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 255 जबकि पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 202 रन की पारी खेली. 22 साल के पुकोवस्की मौजूदा सत्र में अब तक 457 रन बना चुके हैं और क्लार्क का मानना है कि एडीलेड में शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में उन्हें भारत का सामना करने का मौका मिलना चाहिए. वहीं, इयान चैपल ने कहा था कि पुकोवस्की टेस्ट सलामी बल्लेबाज जो बर्न्स की तुलना में लंबे समय के लिए बेहतर विकल्प हो सकते हैं. बर्न्स ने पिछली गर्मियों में ऑस्ट्रेलिया के लिए 32 की औसत से रन बनाए थे और मौजूदा सत्र में क्वीन्सलैंड की ओर से उन्होंने 7, 29, 0 और 10 रन की पारी खेली है.

    पाकिस्तानी टीम से बाहर होने के बाद मोहम्मद आमिर ने कसा मिस्बाह उल हक पर तंज

    ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा, ''इतने सारे युवा खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम और ऑस्ट्रेलिया ए टी में चयन होना ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए सकारात्मक संकेत है.''

    भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम:
    टिम पेन (कप्तान), सीन एबॉट, जो बर्न्स, पैट कमिंस, केमरुन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल नेसर, जेम्स पैटिंसनस, विल पुकोवस्की, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर.

    ऑस्ट्रेलिया ए टीम:
    सीन एब्बट, एश्टन एगर, जो बर्न्स, जैक्सन बर्ड, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), हैरी कॉन्वे, कैमरुन ग्रीन, मार्कस हैरिस, ट्रेविस हेड, मोइसेस हेनरिक्स, निक मैडिंसन, मिचेल मार्श (फिटनेस के मुताबिक), माइकल नेसर, टिम पेन, जेम्स पैटिंसन, विल पुकोवस्की, मार्क स्कीटी, विल सदरलैंड, मिशेल स्विपसन.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज