अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

ind vs aus Live Score: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 51 रनों से हराया, वनडे सीरीज जीती

India vs Australia 2nd ODI, Live Score: टीम इंडिया ने वनडे सीरीज गंवाई, ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा वनडे 51 रनों से जीता

Hindi.news18.com | November 29, 2020, 6:04 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated November 29, 2020

ऑस्ट्रेलिया में भारत, 3 एकदिवसीय श्रृंखला, 2020

2nd ODI | 29 November, 2020 | सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी, सिडनी

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 51 रनों से हराया

Man of the Match: स्टीव स्मिथ

बल्लेबाज़RB4s6sSR
नवदीप सैनी101010100
युज़वेंद्र चहल460066.66
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
मिचेल स्टार्क90820019.11
जोश हेज़लवुड90592106.55

हाइलाइट्स

5:22 pm (IST)

भारत ने ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज जीतने का मौका गंवा दिया है. रविवार को दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 51 रनों से हरा दिया. इस तरह उसने सीरीज में भी 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 389 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारतीय टीम 338 रन बना सकी और मैच हार गई.

5:12 pm (IST)

भारत को 8वां झटका, शमी 1 रन बनाकर आउट

5:05 pm (IST)

भारत को 7वां झटका, पंड्या 28 रन बनाकर आउट

5:04 pm (IST)

47वां ओवर- भारत को छठा झटका, जडेजा 24 रन बनाकर आउट

4:57 pm (IST)

46वां ओवर- मिचेल स्टार्क की गेंद पर हार्दिक पंड्या कैच आउट हुए लेकिन गेंद नो बॉल करार दी गई. 
फ्री हिट पर जडेजा ने छक्का लगाया. कमाल का सिक्स.
तीसरी गेंद पर छक्का. जडेजा का एक और बेहतरीन शॉट
ओवर में कुल 18 रन आए.

4:51 pm (IST)

45वां ओवर- कमिंस की पहली गेंद पर चौका. जडेजा का अच्छा शॉट. ओवर में कुल 12 रन आए.

4:45 pm (IST)

44वां ओवर- केएल राहुल ने जंपा की दूसरी गेंद पर लंबा सिक्स लगया. 
चौथी गेंद पर केएल राहुल आउट. 76 रन बनाकर आउट. भारत को पांचवां झटका

4:40 pm (IST)

43वां ओवर- कमिंस की तीसरी गेंद पर चौका, डीप स्क्वायर लेग पर शॉट लगाया. शॉर्ट गेंद पर बेहतरीन शॉट लगाया. ओवर में कुल 9 रन आए.

4:36 pm (IST)

42वां ओवर- हेजलवुड के ओवर में 10 रन बने. केएल राहुल ने पांचवीं गेंद पर छक्का मारा. डीप कवर्स पर छक्का लगाया.

4:31 pm (IST)

41वां ओवर- पैट कमिंस का बेहतरीन ओवर, सिर्फ 1 रन दिया. 9 ओवर में 130 रनों की दरकार

LOAD MORE
सिडनी. भारत ने ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज जीतने का मौका गंवा दिया है. रविवार को दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 51 रनों से हरा दिया. इस तरह उसने सीरीज में भी 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 389 रनों का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारतीय टीम 338 रन बना सकी और मैच हार गई. विराट कोहली ने 89 रन बनाए और केएल राहुल ने 76 रनों की पारी खेली. ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस ने 3, हेजलवुड और जंपा ने 2-2 विकेट लिये.

स्‍टीव स्मिथ के शतक के अलावा डेविड वॉर्नर, एरोन फिंच,मार्नस लाबुशेन और ग्‍लेन मैक्‍सवेल की अर्धशतकीय पारी के दम पर ऑस्‍ट्रेलिया ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए भारत को 390 रनों का बड़ा लक्ष्‍य दे दिया है. एक बार फिर फिंच और वॉर्नर ने 142 रन की साझेदारी की टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई. इसके बाद स्मिथ और लाबुशेन ने शतकीय साझेदारी साझेदारी. स्मिथ ने 64 गेंदों पर 104 रन बनाए. भारत के खिलाफ उनका यह लगातार दूसरा शतक रहा. स्मिथ हार्दिक पंड्या की गेंद पर आउट हुए, जो करीब सालभर बाद गेंदबाजी कर रहे थे. स्मिथ के पवेलियन लौटने के बाद लाबुशेन को ग्‍लेन मैक्‍सवेल का साथ मिला और मैक्‍सवेल ने पहले वनडे मैच की ही तरह अपनी फॉर्म को बरकरार रखते हुए ताबड़तोड़ बल्‍लेबाजी की. पहले वनडे में उन्‍होंने 19 गेंदों पर 45 रन जड़े थे. मगर इस बार उन्‍होंने 29 गेंदों पर नाबाद 63 रन जड़ दिए. लाबुशेन ने 61 गेंदों पर 70 रन की पारी खेली. दूसरी बार ऑस्‍ट्रेलिया के शीर्ष 5 बल्‍लेबाजों ने भारत के खिलाफ 50 से अधिक रन की पारी खेली. भारत के लिए एकमात्र हार्दिक पंड्या की थोड़े किफायती गेंदबाजी साबित हुए. उन्‍होंने 4 ओवर में 24 रन देकर स्‍टीव स्मिथ का एक बड़ा विकेट भी लिया. शमी और बुमराह को भी एक एक सफलता मिली.

बड़े लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया को शिखर धवन और मयंक अग्रवाल ने 50 रन की साझेदारी करके शुरुआत तो अच्‍छी दिलाई दी थी, मगर वो इस लय को बरकरार नहीं रख पाए. धवन के रूप में भारत को 58 रन पर पहला झटका लग गया. धवन महज 30 रन ही बना सके. टीम इंडिया अभी शिखर धवन के झटके से उभर भी नहीं पाई थी कि  9वें ओवर की तीसरी गेंद पर पैट कमिंस ने कैरी के हाथों मयंक अग्रवाल को कैच आउट करवा दिया. मयंक एक बार फिर बड़ा स्‍कोर नहीं कर पाए और 28 रन बनाकर आउट हो गए.इसके बाद कोहली और अय्यर पारी को संभालने के लिए संघर्ष कर रहे हैं

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज