नागपुर वनडे में कोहली करने वाले थे ये गलती, तभी धोनी ने रोका और पलट गया पूरा मैच

धोनी और विराट कोहली
धोनी और विराट कोहली

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा वनडे मैच 8 रनों से जीता. वनडे सीरीज में 2-0 की बढ़त, भारत की वनडे में 500वीं जीत

  • Share this:
नागपुर वनडे में सिर्फ 250 रनों के बावजूद टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया. भारत ने 8 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की. टीम इंडिया की इस जीत में उसके गेंदबाजों का अहम रोल रहा, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया को महज 242 रनों पर समेट दिया. नागपुर में खेला जा रहा ये मैच बेहद दबाव भरा था. एक गलती टीम इंडिया को हरा सकती थी और कप्तान कोहली कुछ ऐसा ही करने वाले थे, जिसका जिक्र उन्होंने जीत के बाद भी किया.

विराट कोहली ने कहा, 'मैं 46वें ओवर में विजय से गेंदबाजी कराने की सोच रहा था. इसके लिए मैंने रोहित और धोनी से बात की, लेकिन उन्होंने शमी और बुमराह पर भरोसा करने के लिए कहा. उनका कहना था कि अगर बुमराह और शमी एक-दो विकेट और निकाल लेते हैं तो हम मैच में और हावी हो जाएंगे और ठीक ऐसा ही हुआ.'

काम कर गई धोनी की सलाह!
धोनी के कहने पर विराट कोहली ने जैसे ही 46वें ओवर में जसप्रीत बुमराह को गेंद सौंपी, उन्होंने कूल्टर नाइल का विकेट उड़ा दिया. इसकी एक गेंद बाद उन्होंने पैट कमिंस को भी शून्य पर आउट कर दिया. इस ओवर में भारत को 2 विकेट मिले और भारत की जीत का रास्ता खुल गया.




आखिरी ओवर विजय शंकर ने डाला
विराट कोहली ने आखिरी ओवर विजय शंकर से फेंकवाया. इस ओवर से पहले उन्होंने पूरे मैच में सिर्फ 6 ही गेंद फेंकी थी, ऐसे में ये बहुत बड़ा जुआ था. लेकिन विजय शंकर ने कप्तान के भरोसे को कायम रखते हुए पहली ही गेंद पर स्टोयनिस को आउट कर दिया और उसके बाद उन्होंने एडम जंपा को भी बोल्ड कर टीम इंडिया को जीत दिला दी.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज