अपना शहर चुनें

States

IND vs AUS: श्रेयस अय्यर की बेहतरीन डायरेक्ट हिट, पवेलियन लौटे डेविड वॉर्नर, देखें- VIDEO

डेविड वॉर्नर दूसरे वनडे में 83 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे. (@cricketcomau Twitter Screengrab)
डेविड वॉर्नर दूसरे वनडे में 83 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे. (@cricketcomau Twitter Screengrab)

डेविड वॉर्नर (David Warner) 100 का आंकड़ा छूने की तरफ बढ़ रहे थे, लेकिन श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की जोड़ी ने इस विस्फोटक बल्लेबाज को रनआउट कर भारत को सफलता दिलाई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 29, 2020, 4:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की ओपनिंग जोड़ी एरॉन फिंच (Aaron Finch) और डेविड वॉर्नर (David Warner) के एक बार फिर से धमाल मचाया. इन दोनों के बीच 100 से ज्यादा रनों की साझेदारी हुई. भारत के लिए खतरनाक साबित हो रही इस जोड़ी के डेविड वॉर्नर को श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने अपनी बेहतरीन डायरेक्ट हिट के दम पर पवेलियन की राह दिखाई.

एरॉन फिंच 69 गेंदों में 60 रन की पारी खेलकर पवेलियन लौटे. इस वक्त ऑस्ट्रेलिया का स्कोर हुआ- एक विकेट पर 142 रन. इसके बाद डेविड वॉर्नर 100 का आंकड़ा छूने की तरफ बढ़ रहे थे, लेकिन श्रेयस अय्यर और रविंद्र जडेजा की जोड़ी ने इस विस्फोटक बल्लेबाज को रनआउट कर भारत को सफलता दिलाई.

IND vs AUS: चोट की वजह से डेविड वॉर्नर ने छोड़ा मैदान, अस्पताल ले जाया गया



26वें ओवर की तीसरी गेंद पर रविंद्र जडेजा गेंदबाजी कर रहे थे. स्टीव स्मिथ ने हवा में शॉट खेला और गेंद लॉन्ग ऑफ में गई. दो रन लेने के चक्कर में वॉर्नर ने अपना विकेट गंवा दिया. अय्यर ने बाउंड्री लाइन से भागते हुए आकर सीधा स्टंप पर निशाना साध मारा. इस बीच जडेजा का पैर बॉल को रोक सकता था, लेकिन उन्होंने समझदारी दिखाते हुए बॉल के लिए जगह बनाई. फिर एक अविश्वसनीय डायरेक्ट हिट ने वॉर्नर को पवेलियन की राह दिखा दी.
डेविड वॉर्नर शतक लगाने के मूड में बल्लेबाजी कर रहे थे, लेकिन उन्हें 83 रन पर आउट होकर वापस जाना पड़ा. वह श्रेयस अय्यर के डीप से सीधे फेंके गए शानदार थ्रो के कारण अपने शतक से चूक गए. वॉर्नर ने अपनी पारी में सात चौके और तीन छक्के भी जड़े. पहले वनडे में वॉर्नर 69 रनों की पारी खेलकर आउट हुए थे.



बता दें कि शानदार फॉर्म में चल रहे स्टीव स्मिथ की 64 गेंदों में शानदार 104 रनों की पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे में चार विकेट पर 389 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया हैं. स्मिथ का यह भारत के खिलाफ वनडे में 5वां शतक है और उन्होंने सीरीज के शुरुआती मैच में शतक के बाद लगातार दूसरा शतक जमाया है. स्मिथ की 104 रन की पारी के अलावा विस्फोटक सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने 77 गेंद में 83 रन बनाए, जबकि कप्तान एरॉन फिंच ने पहले विकेट के लिए 23 ओवर में 142 रन की साझेदारी के दौरान 60 रन का योगदान दिया.

IND vs AUS: कोहली की कप्‍तानी पर मचा बवाल, रोहित शर्मा को टीम इंडिया की जिम्‍मेदारी देने की उठी मांग

मार्नस लाबुशेन और ग्लेन मैक्सवेल की जोड़ी ने इसी आक्रामकता को बरकरार रखते हुए ऑस्ट्रेलिया को विशाल स्कोर तक पहुंचाया. लाबुशेन ने 70 और बिग हिटर मैक्सवेल ने 29 गेंद में चार छक्के और इतने ही चौके की मदद से नाबाद 63 रन बनाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज