लाइव टीवी

Ind vs Aus: सीरीज बचाने के दबाव के बीच क्या बारिश बिगाड़ेगी टीम इंडिया का खेल

News18Hindi
Updated: January 17, 2020, 8:38 AM IST
Ind vs Aus: सीरीज बचाने के दबाव के बीच क्या बारिश बिगाड़ेगी टीम इंडिया का खेल
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे मैच राजकोट में खेला जाना है

भारत (India) तीन वनडे मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ रहा है और राजकोट (Rajkot) में उसके पास सीरीज में बराबरी का मौका है

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2020, 8:38 AM IST
  • Share this:
राजकोट. ऑस्ट्रेलिया (Australia) और भारत (India) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला शुक्रवार को राजकोट (Rajkot) में खेला जाना है. भारत (India) को मुंबई में खेले गए पहले वनडे मुकाबले में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.  भारत को पहले मुकाबले में जिस तरह से हार मिली उसके बाद फैंस सीरीज में टीम इंडिया की वापसी चाहते हैं.

ऐसा होगा राजकोट का मौसम
अगर बात करें राजकोट (Rajkot) के मौसम की तो शुक्रवार को मौसम साफ रहेगा. दोपहर के बाद केवल हल्के बादल रहेंगे. बारिश होने की संभावना नहीं है. रही बात तापमान की तो अधिकतम तापमान 25 डिग्री और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री तक जा सकता है. राजकोट (Rajkot) में भी मुंबई की तरह टॉस की काफी अहमियत होगी. जो भी टीम टॉस जीतेगी वो यहां पहले गेंदबाजी करना चाहेगी. विराट कोहली टॉस के मामले में भाग्यशाली नहीं रहे हैं. रात में ओंस पड़ेगी जिसकी वजह से बल्लेबाजी करना आसान होगा.

पहले वनडे में मिली थी बड़ी हार

कोहली ने मुकाबले से पहले कहा था कि यह ऑस्ट्रेलियाई टीम बेहद मजबूत है और मेहमान टीम ने पहले ही वनडे में इसे साबित भी कर दिया है. ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने पहले भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया और इसके बाद गेंदबाजों की जमकर पिटाई की और उन्हें एक भी विकेट नहीं लेने दिया. जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी जैसे गेंदबाजों के रहते डेविड वार्नर और एरॉन फिंच की सलामी जोड़ी आसानी से रन बनाती रही और भारतीय गेंदबाजों को विकेट के लिए तरसाती रही.

bcci health update, bhuvneshwar kumar surgery, bhuvneshwar kumar injury, prithvi shaw injury, prithvi shaw fitness, nca bengaluru, rishabh pant injury, भुवनेश्‍वर कुमार सर्जरी, पृथ्‍वी शॉ चोट रिपोर्ट, नेशनल क्रिकेट एकेडमी बेंगलुरु, एनसीए बेंगलुरु
भारत ने इस सीजन में घर में एक भी सीरीज नहीं गंवाई है. (PTI Photo)


भारत ने 11 जनवरी 2013 को एससीए स्टेडियम पर इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे खेला था जिसमें उसे नौ रन से पराजय झेलनी पड़ी थी. उसके बाद 18 अक्टूबर 2015 को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इसी मैदान पर टीम इंडिया 18 रन से हारी. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में पहला मैच हार चुकी है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने यहां भारत के खिलाफ 10 अक्टूबर 2013 को एक टी20 मैच खेला जिसमें उसे शिकस्त मिली. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर पहला मैच सात अक्टूबर 1986 को खेला जिसमें उसने सात विकेट से जीत दर्ज की.देश को जिताए कई मेडल, लेकिन टूटा मकान बनाने के लिए बेचना पड़ा सबकुछ, आज लापता!

ज्वाला गुट्टा ने खड़े किए गोपीचंद पर सवाल, कहा- वो तो खुद छोड़कर चले गए थे...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 17, 2020, 8:38 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर