LIVE NOW

Ind vs Aus 2nd T20, Highlights: भारत ने 6 विकेट से जीता दूसरा टी20 मैच, सीरीज पर कब्‍जा

India vs Australia 2nd T20 Live Cricket Score: तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने 2-0 से बढ़त बना ली है

Hindi.news18.com | December 6, 2020, 5:43 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated December 6, 2020

भारत ऑस्ट्रेलिया में, 3 टी 20 आई सीरीज़, 2020

2nd T20I | 06 December, 2020 | सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी, सिडनी

भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकटों से हराया

Man of the Match: हार्दिक पांड्या

बल्लेबाज़RB4s6sSR
हार्दिक पांड्या422232190.9
श्रेयस अय्यर12511240
गेंदबाज़OMRWKTWDNBECON
डैनियल सैम्स3.404110011.18
शॉन एबॉट20170008.5
Ind vs Aus 2nd T20, Highlights: भारत ने 6 विकेट से जीता दूसरा टी20 मैच, सीरीज पर कब्‍जा

हाइलाइट्स

5:34 pm (IST)

सैम्‍स की ओवर की चौथी गेंद पर पंड्या ने छक्‍का लगाकर भारत को दूसरे मैच में जीत दिला दी 

5:14 pm (IST)

सैम्‍स ने ओवर की दूसरी गेंद पर पंड्या ने छक्‍का जड़ दिया और भारत जीत के काफी करीब पहुंच गया है 

5:11 pm (IST)

दो गेंद खाली जाने के बाद पंड्या ने बल्‍ला बदला और फिर लगातार दो चौके जड़ दिए. टाइ के ओवर में भारत ने 11 रन जोड़े 

5:07 pm (IST)

मुकाबला रोमांचक हो गया है. भारत को 12 गेंदों में 25 रन बनाने हैं. अय्यर तूफानी बल्‍लेबाजी कर रहे हैं 

4:59 pm (IST)
टीम इंडिया मुश्किल में पड़ गई है. 17वें ओवर की पहली गेंद पर सैम्‍स ने कप्‍तान विराट कोहली को वेड के हाथों कैच आउट करवा दिया. भारत को 149 रन पर चौथा झटका लगा.कोहली 24 गेंदों पर 40 रन बनाकर पवेलिय लौटे. 

4:54 pm (IST)
टाइ के ओवर में भारत ने कुल 18 रन जोड़े. कोहली ने इस उनके इस ओवर में दो चौके और एक छक्‍का लगाया. कुछ ऐसे ही ओवर की जरूरत है भारत को. टीम को जीत के लिए 30 गेंदों में 54 रन की जरूरत है 

4:46 pm (IST)
इस समय भारत को बड़ी साझेदारी की जरूरत थी और वहीं स्‍वीप्‍सन ने तीसरा झटका दे दिया. सैमसन 15 रन बनाकार आउट हुए. स्मिथ ने लॉन्‍ग ऑफ पर उनका कैच लपका. 

4:45 pm (IST)

विराट कोहली और सैमसन क्रीज पर है और भारत को इस समय आतिशी पारी की जरूरत है 

4:38 pm (IST)
12वें ओवर की दूसरी गेंद पर एडम जम्‍पा ने धवन को 52 रन बनाकर आउट कर दिया. भारत का दूसरा विकेट गिरा. धवन ने स्‍लॉस्‍वीप लगाया, उनके बल्‍ले का ऊपरी किनारा लगा और गेंद डीप मिड विकेट के ऊपर स्वीपप्‍सन के हाथों में चली गई. धवन 52 रन बनाकर पवेलियन लौटे  

4:33 pm (IST)

धवन ने अर्धशतक जड़ दिया है.  उन्‍होंने 34 गेंदों में अपना पचासा जड़ा 

LOAD MORE
नई दिल्ली. शिखर धवन के अर्धशतक के बाद हार्दिक पंड्या की आतिशी पारी की बदौलत भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को दूसरे टी20 मैच में 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज अपने नाम कर ली है. धवन ने 52 रन बनाए, जबकि पंड्या ने 22 गेंदों पर 42 रन की विजयी पारी खेली. कप्‍तान विराट कोहली ने 40 रन बनाए. टीम इंडिया ने सीरीज में 2-0 से बढ़त हासिल कर ली है. डेनियल सैम्‍स, एंड्रयू टाइ, मिचेल स्‍वीप्‍सन और एडम जम्‍पा को एक- एक सफलता मिली.

मैथ्‍यू वेड और स्‍टीव स्मिथ की बेहतरीन पारी के दम पर ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत को 195 रनों का लक्ष्‍य दे दिया. वेड ने 58 रन और स्मिथ ने 46 रन की पारी खेली. वहीं ग्‍लेन मैक्‍सवेल 22 और हेनरिक्‍स ने 26 रन का योगदान दिया. इसके अलावा पिछले मैच में 3 बड़े विकेट लेने वाले युजवेंद्र चहल आज काफी महंगे साबित हुए.  उन्‍होंने 51 रन देकर सिर्फ एक ही विकेट लिया.नटराजन सबसे सफल गेंदबाज रहे और उन्‍होंने 20 रन देकर दो विकेट लिए.

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसल लिया है. विराट कोहली ने टॉस जीतकर कहा, ''हम पहले गेंदबाजी कर रहे हैं. पिच अच्छी लग रही है. आज ऑस्ट्रेलिया के साथ एरॉन फिंच नहीं हैं तो ऐसे में हम उन्हें कम स्कोर पर रोककर चेज करना चाहते हैं.'' भारतीय क्रिकेट टीम की प्लेइंग इलेवन में रविंद्र जडेजा की जगह युजवेंद्र चहल को लिया गया है. मोहम्मद शमी की जगह शार्दुल ठाकुर और श्रेयस अय्यर ने मनीष पांडे को रिप्लेस किया है. एरॉन फिंच की गैरमौजूदगी में मैथ्यू वेड ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करेंगे. फिंच के साथ जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क भी टीम से बाहर हैं. ऐसे में डेनियल सैम्स, मार्कस स्टोइनिस और एंड्रयू टाय को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है.

ऑस्ट्रेलिया का प्लेइंग XI:
डार्सी शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मोइजेस हेनरिक्स, मैथ्यू वेड (कप्तान/विकेटकीपर), डेनियल सैम्स, सीन एबॉट, मिचेल स्वेप्सन, एडम जाम्पा, एंड्रयू टाई.

भारत का प्लेइंग XI:
केएल राहुल (विकेटकीपर), शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, हार्दिक पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, टी नटराजन, युजवेंद्र चहल.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज