• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS AUS: अजिंक्य रहाणे ने बताई मेलबर्न में जीत की वजह, बोले-शुभमन गिल, सिराज पर गर्व

IND VS AUS: अजिंक्य रहाणे ने बताई मेलबर्न में जीत की वजह, बोले-शुभमन गिल, सिराज पर गर्व

सचिन तेंदुलकर ने रहाणे को आक्रामक कप्तान कहा, जानिए क्यों? (PC-AP)

सचिन तेंदुलकर ने रहाणे को आक्रामक कप्तान कहा, जानिए क्यों? (PC-AP)

अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने मेलबर्न टेस्ट में शतक जड़ भारत को जीत दिलाई, बने मैन ऑफ द मैच

  • Share this:
    नई दिल्ली. मेलबर्न टेस्ट में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हरा दिया. खेल के चौथे दिन भारतीय टीम को 70 रनों की चुनौती मिली जिसे उसने दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. भारत की इस जीत के साथ ही 4 मैचों की टेस्ट सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है. मेलबर्न में भारतीय टीम की जीत के हीरो कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) चुने गए, जिन्होंने पहली पारी में शानदार शतक ठोका. रहाणे ने पहली पारी में अपना 12वां टेस्ट शतक ठोकते हुए 112 रन बनाए. वहीं दूसरी पारी में भी रहाणे ने नाबाद 27 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई. रहाणे ने बतौर कप्तान और बल्लेबाज टीम की जीत में योगदान दिया लेकिन उन्होंने मेलबर्न में मैदान मारने की वजह हर खिलाड़ी के व्यक्तित्व और जीतने की ललक को बताया.

    रहाणे ने बताई मेलबर्न में जीत की वजह
    अजिंक्य रहाणे ने मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीतने के बाद टीम इंडिया की जीत की वजह भी बताई. उन्होंने जीत का श्रेय टीम इंडिया के लिए पहला टेस्ट मैच खेल रहे मोहम्मद सिराज और शुभमन गिल को दिया. रहाणे ने कहा कि जिस तरह का व्यक्तित्व टीम ने एडिलेड की हार के बाद दिखाया वो काबिलेतारीफ है. रहाणे ने कहा, 'टीम को सकरात्मक क्रिकेट और जज्बा दिखाने की जरूरत थी खासतौर पर जब हमने दूसरी पारी में उमेश यादव को चोट के चलते खो दिया था.'

    5 बॉलरों की रणनीति आई काम
    रहाणे ने कहा, 'हमारे लिए पांच गेंदबाजों की रणनीति काम में आई. हम एक ऑलराउंडर के बारे में सोच रहे थे और जडेजा ने जबर्दस्त खेल दिखाया. शुभमन गिल की बात करें तो उनका फर्स्ट क्लास रिकॉर्ड कमाल का है. उन्होंने दिखाया कि वो अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर शॉट खेल सकते हैं. सिराज ने जिस अनुशासन से गेंदबाजी की वो काबिलेतारीफ है. डेब्यू मैचों में गेंदबाजी करना मुशअकिल होता है लेकिन सिराज का प्रथम श्रेणी क्रिकेट का अनुभव उनके काम आया.'

    IND VS AUS: 32 साल में पहली बार हुई ऑस्ट्रेलिया की ऐसी 'फजीहत', जानकर रह जाएंगे दंग

    एडिलेड में हार के बाद की जबर्दस्त वापसी
    बता दें टीम इंडिया एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में सिर्फ 36 रनों पर सिमट गई थी. रहाणे ने कहा कि उस हार के बाद टीम इंडिया को अपना मजबूत व्यक्तित्व दिखाना था और हर खिलाड़ी ने ऐसा ही किया. हालांकि मेलबर्न में जीत के बावजूद रहाणे का मानना है कि टीम इंडिया को अब भी सुधार की जरूरत है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज