लाइव टीवी

IND vs AUS: कोहली ने लिया हैरतअंगेज कैच, स्टेडियम का हर शख्स रह गया दंग- Video

News18Hindi
Updated: January 20, 2020, 9:30 AM IST
IND vs AUS: कोहली ने लिया हैरतअंगेज कैच, स्टेडियम का हर शख्स रह गया दंग- Video
कैच लेने के बाद फैंस का अभिवादन करते विराट कोहली

Ind Vs Aus: अगर टीम इंडिया को समय रहते मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) का विकेट नहीं मिलता तो इस मैच का परिणाम कुछ और भी हो सकता था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2020, 9:30 AM IST
  • Share this:
बेंगलुरु.  टीम इंडिया (Team India) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा और आखिरी वनडे मैच सात विकेट से जीतकर सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली. भारत की जीत में जितना अहम योगदान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की शतकीय पारी का रहा, उतना ही डेविड वॉर्नर (David Warner) और  मार्नस लाबुशेन (marnus labuschagne) का विकेट समय रहते मिलना भी रहा. वॉर्नर को 19 रन पर  मोहम्मद शमी ने विकेटकीपर केएल राहुल (KL Rahul) के हाथों कैच करवा दिया. वहीं लाबुशेन 54 रन पर रवींद्र जडेजा की गेंद पर विराट कोहली (Virat Kohli) को कैच दे बैठे. लाबुशेन शानदार फॉर्म में चल रहे हैं, अगर वे कुछ देर और क्रीज पर टिक जाते तो भारत के लिए जरूर मुश्किल खड़ी हो जाती, मगर जडेजा की गेंद पर कप्तान कोहली ने चीते जैसी फुर्ती वाला कैच लेकर टीम पर लाबुशेन का दबाव आने ही नहीं दिया.

जैसे ही कोहली ने लाबुशेन का कैच लपका, स्टेडियम में एक पल के लिए खुशी से ज्यादा हैरानी दिखाई दी. किसी को उनका यह कैच उस पल समझ नहीं आया. सोशल मीडिया पर भी फैंस उनके इस कैच वाले वीडियो को लूप में देख रहे हैं.

127 रन की साझेदारी कर चुके थे स्मिथ और लाबुशेन
स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और लाबुशेन के बीच 127 रन की साझेदारी हो गई थी. जिसके बाद  लाबुशेन जडेजा की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की फिराक में थे. मगर कवर्स पर किंग कोहली  (Virat Kohli) ने हवा में डाइव लगाते हुए एक हाथ से कैच लपक लिया.

india vs australia, virat kohli, virat kohli catch, team india, indian cricket team, bcci, sports news, भारतीय क्रिकेट टीम, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, टीम इंडिया, विराट कोहली, क्रिकेट
डाइव लगाकर मार्नस लाबुशेन का कैच लेते विराट कोहली


पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने स्टीव स्मिथ (Steve Smith) के 131 रन और लाबुशेन की 54 रन की पारी के दम पर निर्धारित ओवर में 286 रन बनाए. जवाब में टीम इंडिया ने 15 गेंद पहले ही तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. भारत की इस जीत में रोहित शर्मा ने 119, कप्तान  कोहली ने 89 और श्रेयस अय्यर ने नाबाद 44 रन बनाए.

शास्त्री ने बताई जीत की वजह, कहा- ऑस्ट्रेलिया ने एक गेंद के आगे टेक दिए घुटने

विराट कोहली ने लोगों से कहा- मत चिल्लाओ RCB-RCB, फिर कर दिए ऐसे इशारे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 8:25 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर