अपना शहर चुनें

States

IND vs AUS: नटराजन को प्लेइंगXI में मिली जगह, लेकिन डेविड वॉर्नर की इच्छा रह गई अधूरी

आईपीएल 2020 में डेविड वॉर्नर और टी नटराजन सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा थे.
आईपीएल 2020 में डेविड वॉर्नर और टी नटराजन सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा थे.

टीम इंडिया में मौका मिलने पर वॉर्नर ने नटराजन को बधाई देते हुए कहा था, ''नट्टू मुबारक हो. मैं तुम्हें ऑस्ट्रेलिया में मिलूंगा.'' लेकिन इस दौरे पर नटराजन के साथ खेलने की वॉर्नर की इच्छा पूरी नहीं हो पाई, क्योंकि दूसरे वनडे में लगी चोट की वजह से ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज वनडे और टी20 सीरीज से बाहर हो चुके हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2020, 9:49 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच तीन मैचों की सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे मैच में इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन (IPL 2020) में अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने वाले टी नटराजन (T Natarajan) को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है. आईपीएल 2020 में नटराजन ने अपने यॉर्कर्स के बड़े-बड़े दिग्गजों को अपना कायल बना दिया था. तमिलनाडु के इस गेंदबाज ने आईपीएल 2020 में 16 मैचों में 8.02 की इकोनॉमी से 16 विकेट लिए थे. आईपीएल के इसी परफॉर्मेंस के दम पर उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में चुना गया था. टीम इंडिया में मौका मिलने के बाद नटराजन के आईपीएल कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) ने उन्हें बधाई देते हुए कहा था कि हम ऑस्ट्रेलिया में मिलेंगे.

डेविड वॉर्नर की इच्छा रह गई अधूरी
अब जब तीसरे वनडे में नटराजन को खेलने का मौका मिला है तो डेविड वॉर्नर का इच्छा अधूरी रह गई है. टीम इंडिया में मौका मिलने पर वॉर्नर ने नटराजन को बधाई देते हुए कहा था, ''नट्टू मुबारक हो. मैं तुम्हें ऑस्ट्रेलिया में मिलूंगा.'' लेकिन इस दौरे पर नटराजन के साथ खेलने की वॉर्नर की इच्छा पूरी नहीं हो पाई, क्योंकि दूसरे वनडे में लगी चोट की वजह से ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज वनडे और टी20 सीरीज से बाहर हो चुके हैं. आईपीएल 2020 में टी नटराजन और डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) का हिस्सा थे. वॉर्नर ने नटराजन की जमकर तारीफ की थी और उन्हें आईपीएल 2020 की खोज बताया था.

IND vs AUS 3rd ODI: यॉर्कर स्पेशलिस्ट टी नटराजन ने किया डेब्यू, जानें दोनों टीमों की प्लेइंगXI
वीवीएस लक्ष्मण ने बताया था भारतीय क्रिकेट टीम का 'एक्स फैक्टर'


नटराजन अपनी यॉर्कर्स और पिन प्वाइंट बाउंसर के लिए जाने जाते हैं. टीम इंडिया में चुने जाने पर वीवीएस लक्ष्मण का कहना था कि नटराजन का नाम टी-20 के लिए ही नहीं चुना गया बल्कि टी-20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर भी चुना गया है. वह भारतीय क्रिकेट टीम का 'एक्स फैक्टर' हैं. नटराजन की तारीफ करते हुए लक्ष्मण ने कहा था, ''मैं इतना ही कहना चाहूंगा कि उनके पास विविधता है, जिसका इस्तेमाल उन्होंने आईपीएल में नहीं किया. उनके पास बाउंसर हैं, स्लोअर गेंद है, ऑफ कटर है. वह नई गेंद से विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. मूल रूप से नटराजन में यॉर्कर का आत्मविश्वास है. उन्होंने आईपीएल में नियमित यॉर्कर डाले हैं. आरसीबी के विराट कोहली और एबी डिविलियर्स को कई बार आउट किया है.''

IND vs AUS: पहले टेस्ट में वॉर्नर का खेलना मुश्किल, कोच ने बताया किस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

आईपीएल 2020 में झटका ड्रीम विकेट
यूएई में खेले गए आईपीएल में टी नटराजन ने महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) का विकेट झटका था. यह उनका ड्रीम विकेट था. अश्विन (Ravichandran Ashwin) के साथ एक इंटरव्यू के दौरान नटराजन ने कहा था कि वह आईपीएल में धोनी का विकेट लेना चाहते हैं और उन्हें यह मौका मिला.



बता दें कि तमिलनाडु के 29 वर्षीय खिलाड़ी थंगारासू नटराजन को 2017 में उनके बेस प्राइस 10 लाख से 30 गुना ज्यादा की प्राइस पर खरीदा गया था. किंग्स इलेवन पंजाब ने इस लेफ्ट आर्म बॉलर को 3 करोड़ रुपये की कीमत देकर खरीदा था. पंजाब की तरफ से खेलते हुए 2017 में उन्होंने 6 मैचों में 9.07 की इकोनॉमी से 2 विकेट लिए थे. 2016 की चैंपियन सनराइजर्स हैदराबाद से तमिलनाडु के थंगरासू नटराजन 2018 में जुड़े थे. हैदराबाद ने उन्हें 40 लाख में खरीदा था, लेकिन 2018 और 2019 में उन्होंने खेलने का मौका नहीं मिला. अब 2020 में वह हैदराबाद की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा बने और अपनी गेंदबाजी से सबको इंप्रेस भी किया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज