अपना शहर चुनें

States

IND vs AUS, 3rd ODI: सम्‍मान बचाने के लिए इन 2 खिलाड़ियों को Playing 11 में शामिल करेंगे कोहली!

नवदीप सैनी तीसरे वनडे के लिए टीम से बाहर हो सकते हैं
नवदीप सैनी तीसरे वनडे के लिए टीम से बाहर हो सकते हैं

India vs Australia 2020: टीम इंडिया ने सिडनी में खेला गया पहला वनडे 66 रन और दूसरा वनडे 51 रन से गंवा दिया था. अब उस पर क्‍लीन स्‍वीप का खतरा मंडरा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2020, 6:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. तीन वनडे, तीन टी20 और चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया (Team India) अपने अभियान का विजयी आगाज नहीं कर पाई और वनडे सीरीज गंवा बैठी. टीम के पास वनडे सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप से बचने और टी20 सीरीज से पहले खोया हुआ आत्‍मविश्‍वास हासिल करने के लिए बुधवार को कैनबरा में आखिरी मौका है, जहां दोनों टीमों के बीच तीसरा और आखिरी वनडे मैच खेला जाएगा.

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम सम्‍मान बचाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. पिछले दो मुकाबले सिडनी में खेले गए, जहां टीम इंडिया को करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा. ऐसे में तीसरे वनडे में कप्‍तान कोहली बदलाव कर सकते हैं. टीम में एक-दो बदलावों की गुंजाइश दिख रही है. आइए आपको बताते हैं क्या हो सकती है तीसरे वनडे के लिए टीम इंडिया की Playing 11.

गेंदबाजी में हो सकते हैं बड़े बदलाव
अपने पहले ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर गए भारत के तेज गेंदबाज नवदीप सैनी अब तक सटीक लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करने में नाकाम रहे हैं और मेजबान टीम के बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ आसानी से रन जुटाए हैं. सैनी के सात ओवर में 70 रन लुटाने के बाद कोहली को हार्दिक पंड्या और मयंक अग्रवाल जैसे गेंदबाजों से उनका स्पैल पूरा कराना पड़ा. ऐसे में तीसरे और आखिरी वनडे में अगर शार्दुल ठाकुर या बाएं हाथ के तेज गेंदबाज टी नटराजन को मौका मिल सकता है. शार्दुल को 27 अंतरराष्ट्रीय मैचों का अनुभव है, जबकि नटराजन यॉर्कर फेंकने में माहिर हैं.
यह भी पढ़ें : 



IND vs AUS: लगातार दूसरी सीरीज में क्लीन स्वीप से बचने उतरेगी कोहली की टीम

IND vs AUS: श्रेयस अय्यर का बड़ा बयान, कहा- IPL 2020 के 'बोझ' के कारण प्रभावित हो रहा है प्रदर्शन
कोहली अगर टेस्ट सीरीज से पहले जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी दोनों को आराम देने का फैसला करते हैं तो शार्दुल और नटराजन दोनों को खेलने का मौका मिल सकता है. हालांकि इसकी संभावना काफी कम है. युजवेंद्र चहल पहले दो मैचों में सबसे महंगे गेंदबाज रहे. उन्होंने 19 ओवर में 160 रन लुटाए और सिर्फ एक विकेट हासिल कर सके. ऐसे में आखिरी वनडे में कोहली कुलदीप यादव को आजमा सकते हैं. कुलदीप यादव ने बीते सालों में कंगारू बल्लेबाजों को परेशान किया है.

तीसरे वनडे के लिए टीम इंडिया की संभावित Playing 11- शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर/ टी नटराजन , कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज