• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • 9 महीने पहले 'खत्म' हो जाता विजय शंकर का करियर, दिनेश कार्तिक ने बचाई थी 'जान'

9 महीने पहले 'खत्म' हो जाता विजय शंकर का करियर, दिनेश कार्तिक ने बचाई थी 'जान'

विजय शंकर ने किया टीम इंडिया के लिए डेब्यू, ये खिलाड़ी नहीं होता तो खत्म हो जाता करियर!

विजय शंकर ने किया टीम इंडिया के लिए डेब्यू, ये खिलाड़ी नहीं होता तो खत्म हो जाता करियर!

निदहास ट्रॉफी के फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ विजयशंकर की धीमी पारी टीम इंडिया के लिए मुश्किल का सबब बन गई थी.

  • Share this:
    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के तीसरे और आखिरी मैच में टीम इंडिया ने प्लेइंग इलेवन में विजय शंकर को शामिल किया है. यह उनके करियर का पहला वनडे मैच है. मेलबर्न में टॉस से पहले विजय शंकर को डेब्यू कैप सौंपी गई. विजय शंकर एक ऑलराउंडर हैं और डोमेस्टिक सर्किट में उन्हें बड़े शॉट खेलने वाला बल्लेबाज और एक चालाक मीडियम पेसर माना जाता है.

    हालांकि पिछले साल इस खिलाड़ी की काबिलियत पर सवाल भी उठ गए थे. साल 2018, मार्च में बांग्लादेश के खिलाफ निधास ट्रॉफी के फाइनल में विजय शंकर की धीमी बल्लेबाजी की वजह से भारत हार की कगार पर पहुंच गया था, लेकिन दिनेश कार्तिक की जादुई पारी ने भारत को रोमांचक जीत दिला दी थी.



    निधास ट्रॉफी फाइनल
    निधास ट्रॉफी के फाइनल में विजय शंकर ने 19 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 17 रन बनाए थे. जब टीम को तेजी से रन बनाने की जरूरत थी, वो बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में कैच आउट हो गए. उनका स्ट्राइक रेट सिर्फ 89.47 रहा. इस मैच में टीम इंडिया को आखिरी ओवर में 10 रनों की जरूरत थी. लेकिन विजय शंकर की वजह से टीम इंडिया पहली 5 गेंदों पर 5 रन ही बना सकी. आखिरी गेंद पर टीम इंडिया को 5 रनों की जरूरत थी और ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया ये मैच हार जाएगी, हालांकि ऐसा हुआ नहीं. दिनेश कार्तिक ने करिश्माई अंदाज में छक्का लगाकर भारत को 4 विकेट से जीत दिला दी. अगर भारतीय टीम ये मैच हार जाती तो विजय शंकर के करियर पर ग्रहण लग सकता था.



    वैसे टीम इंडिया मैनेजमेंट को उस मुकाबले के बाद भी विजय शंकर पर भरोसा रहा, तभी उन्हें मेलबर्न वनडे में डेब्यू का मौका दिया गया है. उम्मीद है विजय शंकर ने अपनी पिछली गलतियों से सबक लिया होगा और पहले से और बेहतर खिलाड़ी बने होंगे.

    टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन-रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, एम एस धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, एम एस धोनी, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, विजयशंकर, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और युजवेंद्र चहल.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज