IND vs AUS, 3rd T20: ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ क्‍लीन स्‍वीप करने उतरेगी विराट कोहली की टीम इंडिया

टीम इंडिया की नजर क्‍लीन स्‍वीप पर है

टीम इंडिया की नजर क्‍लीन स्‍वीप पर है

विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) मंगलवार को मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा और आखिरी टी20 मैच खेलने मैदान पर उतरेगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 7, 2020, 8:02 PM IST
  • Share this:

नई दिल्‍ली. वनडे सीरीज में मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया के हाथों मिली हार का जवाब देते हुए विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम इंडिया ने टी20 सीरीज अपने नाम कर ली और अब उसकी नजर मंगलवार को तीन मैचों की टी20 सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप करने पर है. टीम इंडिया एक बार फिर 2016 जैसी परिस्थिति में ही है, जब‍ टीम वनडे सीरीज हार गई थी, मगर इसके बाद उसने ऑस्‍ट्रेलिया को टी20 सीरीज में 3-0 से मात दे दी थी. वनडे सीरीज की बात करें तो टीम इंडिया शुरुआत के दो मैच हार गई थी, मगर तीसरा वनडे जीतकर न सिर्फ उसने खुद को क्‍लीन स्‍वीप होने से बचाया, बल्कि लय भी हासिल की, जिसे उसने टी20 सीरीज में बरकरार रखा.

पहला टी20 मैच भारत ने 11 रन के अंतर से जीता था, जिसमें रवींद्र जडेजा की बेहतरीन पारी और युजवेंद्र चहल ने तीन विकेट लिए, मगर जडेजा चोट के चलते दूसरा मैच नहीं खेल पाए और इस बार हार्दिक पंड्या ने उनकी कमी महसूस नहीं होने दी. पंड्या ने बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभाते हुए टीम को 6 विकेट से जीत दिला दी. पिछले तीन मैचों में मिली जीत से टीम इंडिया का उत्‍साह तो बढ़ा ही है, साथ ही विश्‍वास भी बढ़ा है कि जसप्रीत बुमराह और मोहम्‍मद शमी को आराम देने के बावजूद वो तीन गेंदबाज उम्‍मीदों पर खरे उतरे, जिनके पास कुल अनुभव 40 मैचों से भी कम है.

नटराजन के सामने ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज कर रहे हैं संघर्ष

ऑस्‍ट्रेलियाई दौरे पर टी नटराजन ने सबसे ज्‍यादा प्रभावित किया, उन्‍होंने तीसरे वनडे से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया था और ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज उनके अटैक के सामने संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं. हालांकि ऑस्‍ट्रेलिया को किसी भी कीमत में कमतर नहीं आका जा सकता. अगर पिछले मैच में दोनों के प्रदर्शन की बात करें तो दोनों के बीच फर्क बीच के ओवर्स में बल्‍लेबाजी का रहा. एरोन फिंच की गैरमौजूदगी में ऑस्‍ट्रेलियाई टीम की कमान संभालने वाले मैथ्‍यू वेड के आउट होने के बाद मेजबान ने लय खो दी थी.
चहल की महंगी गेंदबाजी कोहली के लिए चिंता

भारतीय बल्‍लेबाज अच्‍छा प्रदर्शन कर रहे हैं. टीम के लिए इस समय चिंता युजवेंद्र चहल की महंगी गेंदबाजी है. पहले टी20 में रवींद्र जडेजा के ‘कनकशन ’विकल्प के रूप में तीन विकेट लेकर मैन ऑफ द मैच रहे चहल दूसरे मैच में काफी महंगे साबित हुए. वह सिर्फ एक सफलता ही हासिल कर पाए. वहीं ऑस्‍ट्रेलिया को फिंच, डेविड वॉर्नर, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुडकी कमी खलती नजर आ रही है. इन पांच में से तीन ने हालांकि पहला टी20 खेला था.

यह भी पढ़ें : 



दोहरा शतक लगाकर टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्‍थान पर पहुंचे विलियमसन, कोहली की बराबरी की

विराट कोहली के बाद एक और स्‍टार क्रिकेटर लेगा पितृत्‍व अवकाश, नहीं खेलेगा दूसरा टेस्‍ट!

भारतीय टीम : विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पंड्या, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, टी नटराजन , शार्दुल ठाकुर.

ऑस्ट्रेलियाई टीम : मैथ्यू वेड (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, मोइजेस हेनरिक्स, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, केन रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डार्सी शॉर्ट , एडम जम्पा, एंड्रयू टाइ.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज