अपना शहर चुनें

States

IND vs AUS: भारत को लगा झटका, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हुए केएल राहुल

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा (PIC: AP)
बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का तीसरा टेस्ट मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा (PIC: AP)

टीम इंडिया के स्टाइलिश बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई (BCCI) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 5, 2021, 9:44 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच चार मैचों की सीरीज का तीसरा मैच 7 जनवरी से सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेला जाना है. इस मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को झटका लगा है. टीम इंडिया के स्टाइलिश बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई (BCCI) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है.

मिली जानकारी के मुताबिक, राहुल के बाएं हाथ की कलाई में मोच आ गई है. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में शनिवार को नेट प्रैक्टिस के दौरान बल्लेबाजी करते हुए उन्हें चोट लगी. ऐसे में अब यह विकेटकीपर-बल्लेबाज बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अगले दो टेस्ट मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.

NZ vs PAK: केन विलियम्सन ने 2021 का पहला दोहरा शतक ठोका, स्मिथ-रूट-पुजारा-गेल के रिकॉर्ड टूटे



बीसीसीआई सचिव जय शाह ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा, ''शनिवार को एमसीजी में टीम इंडिया के प्रैक्टिस सेशन में नेट्स में बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल की बायीं कलाई में मोच आ गई है. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के शेष दो मैचों के लिए राहुल उपलब्ध नहीं होंगे. उन्हें पूरी तरह से ठीक होने और पूरी ताकत हासिल करने के लिए लगभग तीन सप्ताह के समय की आवश्यकता होगी. अब वह भारत लौटेंगे और वहां से सीधा बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी अपनी चोट के रिहैबलिटेशन के लिए जाएंगे.''



बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जा चुकी है. वहीं, चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेली जा रही है. इस सीरीज के दो मैच खेले जा चुके हैं. वहीं, अभी दो मैच खेले जाने बाकी हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज