मयंक अग्रवाल ने डेब्यू टेस्ट में ही जड़ा अर्धशतक, के एल राहुल के लिए बने 'खतरा'

मयंक अग्रवाल इस सीरीज में भारत की ओर से अर्धशतक लगाने वाले पहले ओपनर बन गए. साथ ही ऑस्ट्रेलियाई धरती पर डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक जमाने वाले वो सिर्फ दूसरे भारतीय हैं.

News18Hindi
Updated: December 26, 2018, 1:39 PM IST
News18Hindi
Updated: December 26, 2018, 1:39 PM IST
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में चल रहे तीसरे टेस्ट में मयंक अग्रवाल ने टेस्ट डेब्यू किया. इसी के साथ वो भारत के 295वें टेस्ट खिलाड़ी बन गए. मयंक अग्रवाल ने अपने टेस्ट करियर की शानदार शुरुआत भी की और खबर लिखे जाने तक उन्होंने अर्धशतक भी जमा दिया था. उन्होंने नाथन लायन की गेंद पर शानदार चौका लगाकर अपनी हाफसेंचुरी पूरी की. मयंक अग्रवाल इस सीरीज में भारत की ओर से अर्धशतक लगाने वाले पहले ओपनर बन गए. साथ ही ऑस्ट्रेलियाई धरती पर डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक जमाने वाले वो सिर्फ दूसरे भारतीय हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड 1947 में दत्तु फाडकर के नाम था.

मयंक अग्रवाल की इस पारी के बाद ये तो साबित हो गया है कि वो टेस्ट क्रिकेट खेल सकते हैं. यही नहीं मयंक अग्रवाल अब के एल राहुल का भी विकल्प बन गए हैं जिनकी जगह उन्हें तीसरे टेस्ट में शामिल किया गया था.

आपको बता दें के एल राहुल और मयंक अग्रवाल बहुत ही अच्छे दोस्त हैं. इसी साल जून में मयंक अग्रवाल की शादी हुई थी, उसमें के एल राहुल भी पहुंचे थे और उन्होंने जमकर डांस भी किया था. हालांकि अब मयंक ही उनके टेस्ट करियर के लिए खतरा बन गए हैं.



आपको बता दें ऑस्ट्रेलिया में पहली पारी में बतौर ओपनर डेब्यू करने वाले पहले बल्लेबाज़ बन गए हैं. जबकि उनसे पहले साल 1947 में आमिर इलाही ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में डेब्यू करते हुए दूसरी इनिंग में पारी की शुरुआत की थी.

लगातार जबर्दस्त प्रदर्शन कर रहे थे मयंक

मयंक अग्रवाल को टीम में जगह मिलने की वजह सिर्फ के एल राहुल, मुरली विजय का फेल होना और पृथ्वी शॉ का चोटिल होना नहीं रहा. मयंक अग्रवाल ने पिछले रणजी सीजन में 13 पारियां खेलने के बाद 105.45 की औसत से 1160 रन बनाए थे, जिसमें एक तिहरे शतक सहित 5 शतक और 2 अर्धशतक शामिल थे.मयंक अग्रवाल ने विजय हजारे ट्रॉफी 2018 में भी 8 पारियों में 90.37 की औसत और 107.91 की स्ट्राइक रेट से 723 रन बनाए, जिसमें 3 शतक और 4 अर्धशतक शामिल रहे.

हालांकि इतने अच्छे प्रदर्शन के बावजूद मयंक अग्रवाल को टीम इंडिया में जगह नहीं मिली थी. अफगानिस्तान के खिलाफ एकलौते टेस्ट के लिए उन्हें स्क्वॉड में चुना तो गया लेकिन प्लेइंग इलेवन में उन्हें जगह नहीं दी गई. हालांकि अब टीम इंडिया मैनेजमेंट ने उन्हें मेलबर्न में डेब्यू करने का मौका दिया है, उम्मीद है कि वो इसे भुना पाएंगे.
Loading...

 
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...