होम /न्यूज /खेल /IND vs AUS: रविंद्र जडेजा ने शानदार डायरेक्ट थ्रो से स्टीव स्मिथ को भेजा पवेलियन, हर कोई कर रहा तारीफ- VIDEO

IND vs AUS: रविंद्र जडेजा ने शानदार डायरेक्ट थ्रो से स्टीव स्मिथ को भेजा पवेलियन, हर कोई कर रहा तारीफ- VIDEO

रविंद्र जडेजा को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिडनी टेस्ट में चोट लगी थी (PIC: AP)

रविंद्र जडेजा को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिडनी टेस्ट में चोट लगी थी (PIC: AP)

IND vs AUS, 3rd Test सिडनी टेस्ट में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने गेंद और फील्डिंग दोनों से प्रभावित किया. उन्हों ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेले जा रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) के तीसरे टेस्ट मैच में पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने 338 रन बनाए. ऑस्ट्रेलिया की इस पारी में पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने 131 रनों का शानदार योगदान दिया. स्मिथ की इस पारी का अंत रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने अपने शानदार डायरेक्ट थ्रो के साथ किया. सिडनी टेस्ट में जडेजा ने गेंद और फील्डिंग दोनों से प्रभावित किया. उन्होंने 62 रन देकर 4 विकेट झटके और साथ ही स्टीव स्मिथ को बेहतरीन तरीके से रन आउट भी किया.

    जसप्रीत बुमराह ने गेंद डाली. स्टीव स्मिथ ने शॉट खेला, गेंद दूर गई. स्मिथ दूसरा रन लेना चाह रहे थे, लेकिन जडेजा ने फुर्ती दिखाते हुए डीप स्क्वेयर लेग से गेंद को थ्रो किया. गेंद सीधा स्टंप्स से टकराई. यह बेहतरीन डायरेक्ट हिट था. इसी के साथ स्टीव स्मिथ और ऑस्ट्रेलिया दोनों की पारी का अंत हुआ. स्मिथ 226 गेंदों में 16 चौकों और 57.96 के स्ट्राइक रेट के साथ 131 रन की शानदार पारी खेलकर पवेलियन लौट गए.






    जडेजा ने झटके ऑस्ट्रेलिया के 4 विकेट
    पहली पारी में रविंद्र जडेजा ने 18 ओवर में 62 रन देकर ऑस्ट्रेलिया के चार विकेट झटके. जडेजा ने सबसे पहले मार्नस लाबुशेन को 91 रन पर अजिंक्य रहाणे के हाथों कैच आउट कराया. यह टीम इंडिया के लिए एक बड़ा ब्रैकथ्रू रहा. लाबुशेन ने स्मिथ के साथ तीसरे विकेट के लिए 100 रन की पार्टनरशिप कर ली थी, जिसे जडेजा ने तोड़ दिया. इसके बाद जडेजा ने मैथ्यू वेड (13) को जसप्रीत बुमराह के हाथों कैच आउट कराया. फिर पैट कमिंस और नाथन लायन को बिना खाता खोले पवेलियन लौटा दिया. पैट कमिंस बोल्ड हुए, जबकि नाथन लायन एलबीडब्ल्यू आउट हुए.

    IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया में 3 साल बाद लगाया शतक, कोहली की बराबरी की

    टेस्ट में घर से दूर रविंद्र जडेजा का बेस्ट परफॉर्मेंस
    6/138 बनाम दक्षिण अफ्रीका, जोहानिसबर्ग- 2013/14
    5/152 बनाम श्रीलंका, कोलंबो- एसएससी- 2017
    4/62 बनाम ऑस्ट्रेलिया, सिडनी- 2020/21 *
    4/79 बनाम इंग्लैंड, द ओवल- 2018

    IND vs AUS: ऋषभ पंत के ट्रोल होने के बाद भारतीय फैन्स पर भड़के आकाश चोपड़ा, लगा दी क्लास

    सोशल मीडिया पर हो रही जडेजा की जमकर तारीफ
    रविंद्र जडेजा की गेंदबाजी और फील्डिंग की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ हो रही है. आकाश चोपड़ा ने जडेजा की तारीफ करते हुए ट्वीट किया है- क्या प्लेयर है यार.... वह इस टेस्ट में रन भी बनाएंगे... संजय मांजरेकर ने भी जडेजा की फील्डिंग की तारीफ करते हुए एक ट्वीट किया है.













    बता दें कि इस समय बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की चार टेस्ट मैचों की यह सीरीज 1-1 से बराबरी पर चल रही है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच एडिलेड में खेला गया था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से जीता था. वहीं दूसरे मुकाबले में भारत ने पलटवार करते हुए यह मुकाबला आठ विकेट से अपने नाम किया था.

    Tags: India vs Australia, Ravindra jadeja, Steve Smith, Sydney Test

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें