• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs AUS, 3rd Test: ऋषभ पंत ने 10 मिनट में छोड़े विल पुकोवस्की के दो कैच, फैन्स ने लगा दी क्लास

IND vs AUS, 3rd Test: ऋषभ पंत ने 10 मिनट में छोड़े विल पुकोवस्की के दो कैच, फैन्स ने लगा दी क्लास

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट के पहले दिन ऋषभ पंत के मैदान पर स्टंट करने का वीडियो वायरल हो रहा है. ( BCCI/TWITTER)

भारत और इंग्लैंड के बीच चौथे टेस्ट के पहले दिन ऋषभ पंत के मैदान पर स्टंट करने का वीडियो वायरल हो रहा है. ( BCCI/TWITTER)

IND vs AUS, 3rd Test: दूसरे सेशन में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू कर रहे युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की (Will Pucovski) के दो कैच छोड़े, जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) का तीसरा मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में खेला जा रहा है. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन (Tim Paine) ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. भारतीय गेंदबाजों ने शानदार शुरुआत के साथ डेविड वॉर्नर को पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद बारिश शुरू हो गई, जिसकी वजह से पहला सेशन धुल गया. दूसरा सेशन भी बारिश की वजह से देर से शुरू हुआ. दूसरे सेशन में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू कर रहे युवा बल्लेबाज विल पुकोवस्की (Will Pucovski) के दो कैच छोड़े, जिसके बाद उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है.

    ऋषभ पंत ने महज 10 मिनट में विल पुकोवस्की के दो कैच छोड़े. दोनों ही कैचों में दिखा कि पंत की विकेटकीपिंग क्षमता में अभी बेहद सुधार की जरूरत है. पंत से मिले दो जीवनदान के बाद विल पुकोवस्की ने अपना पहला टेस्ट अर्धशतक जड़ा. पंत ने पहले रविचंद्रन अश्विन और फिर मोहम्मद सिराज की गेंद पर लगभग एक ही अंदाज में पुकोवस्की का कैच छोड़ा. हालांकि, इसके बाद पुकोवस्की एक रन आउट से भी बचे.

    IND vs AUS: माइकल वान ने मारा ताना- टीम इंडिया ब्रिसबेन की पिच से डरी हुई है? मिला करारा जवाब

    सबसे पहले 21.6 ओवर में अश्विन की गेंद पर पंत ने पुकोवस्की का कैच छोड़ा. इस वक्त पुकोवस्की 69 गेंदों में 26 रन बनाकर खेल रहे थे. अश्विन की शानदार गेंद पुकोवस्‍की के बल्‍ले का हल्‍का सा किनारा लेते हुए गेंद पीछे गई. ऋषभ पंत के ग्‍लव्‍स में लगने के बाद गेंद उनके हाथ से स्पिल हो गई. अश्विन, पंत के इस कैच को छोड़ने के बाद काफी निराश नजर आए. भारत के पास ऑस्ट्रेलिया पर दबाव बनाने का अच्छा मौका था.



    इसके बाद 24.6 ओवर में एक बार फिर से ऋषभ पंत ने विल पुकोवस्की का कैच ड्रॉप किया. इस बार लगा था कि पंत ने कैच लपक लिया है, लेकिन जब तीसरे अंपायर ने रिप्ले में देखा तो पता चला कि ऋषभ ने जमीन से गेंद को हाथ में उठाया था. इस बार गेंदबाजी मोहम्मद सिराज कर रहे थे और पुकोवस्की 80 गेंदों में 32 रन बनाकर खेल रहे थे. पंत का इस तरह दो बार कैच ड्रॉप करना भारत पर भारी पड़ता हुआ नजर आ रहा है. टी-ब्रेक से पहले पुकोवस्की ने अपने डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक जड़ दिया है.

    IND vs AUS: सिडनी टेस्ट में राष्ट्रगान के समय मोहम्मद सिराज हुए भावुक, छलके आंसू

    मोहम्‍मद सिराज की गेंद पर शॉट गेद को पुकोवस्की पढ़ नहीं पाए. गेंद बल्‍ले पर लगने के पास विकेटकीपर ऋषभ पंत के पास गई. पंत पहले प्रयास में कैच नहीं लपक पाए. जगलिंग करते हुए दूसरी कोशिश में उन्होंने गिरते हुए गेंद को लपका और स्लिप पर खड़े खिलाड़ियों से कहा कि आउट है. अंपायर ने भी सॉफ्ट सिग्नल में पुकोवस्की को आउट दिया गया, लेकिन जब मामला तीसरे अंपायर के पास गया तो पता चला कि यह कैच नहीं था. और इस तरह पुकोवस्की को नॉटआउट करार दिया गया.





    ऋषभ पंत की इस खराब विकेटकीपिंग के बाद सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना और ट्रोलिंग हो रही है.











    बता दें कि टी ब्रेक तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 31 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर 93 रन है. मार्नस लाबुशेन 78 गेंदों में 34 और विल पुकोवस्की 100 गेंदों में 54 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन इस तरह है:

    भारत के खिलाफ सिडनी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग XI:
    डेविड वॉर्नर, विल पुकोवस्की, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरन ग्रीन, टिम पेन (विकेटकीपर/कप्तान), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लायन, जोश हेजलवुड.

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट में ऐसी है भारतीय प्लेइंग XI:
    रोहित शर्मा (उप कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (कप्तान) , हनुमा विहारी, ऋषभ पंत, रविंद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, नवदीप सैनी, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज