होम /न्यूज /खेल /IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया में 3 साल बाद लगाया शतक, कोहली की बराबरी की

IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया में 3 साल बाद लगाया शतक, कोहली की बराबरी की

स्टीव स्मिथ को बॉल टैंपरिंग का दोषी पाए जाने के बाद एक साल के लिए बैन कर दिया गया था. (फोटो - AP)

स्टीव स्मिथ को बॉल टैंपरिंग का दोषी पाए जाने के बाद एक साल के लिए बैन कर दिया गया था. (फोटो - AP)

ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने भारत के खिलाफ सिडनी में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में शानदार शतक बनाया. उन्हो ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. भारत के खिलाफ पहले दो टेस्ट में बुरी तरह फ्लॉप रहे स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने तीसरे टेस्ट में जबरदस्त वापसी की है. उन्होंने सिडनी में खेले जा रहे इस मैच में शानदार शतक बनाया. यह स्टीवन स्मिथ का 27वां टेस्ट शतक है. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में 3 साल बाद टेस्ट शतक जमाया है. उन्होंने अपनी शतकीय पारी से कई रिकॉर्ड ध्वस्त किए और कई नए रिकॉर्ड बनाए भी. जैसे कि यह सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर स्मिथ का लगातार तीसरा शतक है.

    भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच सिडनी में तीसरा टेस्ट मैच (Sydney Test) खेला जा रहा है. स्टीवन स्मिथ ने इस मैच के दूसरे दिन शानदार शतक बनाया. स्मिथ ने 201 गेंदों पर शतक पूरा किया और अपनी शतकीय पारी में 13 चौके जमाए. स्मिथ 131 रन बनाकर रन आउट हुए. वे आउट होने वाले ऑस्ट्रेलिया के आखिरी बल्लेबाज रहे.

    यह स्टीवन स्मिथ का भारत के खिलाफ आठवां टेस्ट शतक है. स्मिथ ने भारत के खिलाफ सबसे अधिक शतक लगाने के रिकॉर्ड की बराबरी भी कर ली है. स्मिथ के अलावा गैरी सोबर्स, विवियन रिचर्ड्स और रिकी पोंटिंग ही भारत के खिलाफ 8 टेस्ट शतक लगाए हैं.
    यह स्टीव स्मिथ का 27वां टेस्ट शतक है. उन्होंने अब टेस्ट शतक लगाने के मामले में विराट कोहली, एलन बॉर्डर और ग्रीम स्मिथ की बराबरी कर ली है. इन तीनों ने भी 27 टेस्ट शतक लगाए हैं. स्मिथ ने सिडनी में शतक लगाकर गैरी सोबर्स (26) को पीछे छोड़ दिया है.   
    स्टीव स्मिथ ने ऑस्ट्रेलिया में तीन साल बाद टेस्ट शतक जमाया है. इसके पहले उन्होंने सितंबर 2017 में मेलबर्न में शतक बनाया था. तब उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 102 रन बनाए थे.
    यह स्टीवन स्मिथ का सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) पर लगातार तीसरा शतक भी है. उन्होंने भारत के खिलाफ ही पिछले साल नवंबर में वनडे सीरीज में यहां 105 और 104 रन की पारियां खेली थीं.
    स्टीव स्मिथ सबसे कम पारियों में 27 शतक लगाने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. डॉन ब्रैडमैन ने सबसे कम 70 पारी में 27 शतक लगाए हैं. स्मिथ (136) दूसरे नंबर पर हैं. स्मिथ के बाद विराट कोहली (141), सचिन तेंदुलकर (141) और सुनील गावस्कर (154) का नंबर आता है.

    Tags: Allan border, IND vs AUS, India vs Australia, Steve Smith, Steven smith, Sydney Test, Virat Kohli

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें