• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs AUS: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला तीसरा मुकाबला होगा पिंक टेस्‍ट

IND vs AUS: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच खेला जाने वाला तीसरा मुकाबला होगा पिंक टेस्‍ट

टीम इंडिया ने दो पिंक बॉल टेस्ट खेले हैं. एक जीता, एक हारा है.

टीम इंडिया ने दो पिंक बॉल टेस्ट खेले हैं. एक जीता, एक हारा है.

भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच सिडनी में 7 से 11 जनवरी तक तीसरा टेस्‍ट मैच खेला जाएगा

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया और भारत (Australia India) के बीच चल रही चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज अब और अधिक रोमांचक हो गई है. जहां डे नाइट टेस्‍ट जीतकर मेजबान ने सीरीज में विजयी आगाज किया था, वहीं भारत ने बॉक्सिंग डे टेस्‍ट (Boxing Day Test) मैच जीतकर सीरीज में 11 से बराबरी कर ली और अब दोनों ही टीमों की कोशिश आखिरी के दोनों मुकाबले जीतकर सीरीज पर कब्‍जा जमाने की होगी. तीसरा मुकाबला 7 जनवरी से खेला जाएगा. हालांकि यह मुकाबला सिडनी में खेला जाना है, मगर अभी भी इसके स्‍थान को जेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. दरअसल सिडनी में कोरोना के मामले बढ़ने के कारण इसकी मेजबानी पर सवाल उठने लगे हैं, हालांकि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया ने इसकी पुष्टि कर दी है यह मुकाबला सिडनी में ही खेला जाएगा. तीसरा टेस्‍ट पिंक टेस्‍ट होगा. इस मुकाबले में सब कुछ गुलाबी होगा. ग्लेन मैक्‍ग्रा फाउंडेशन के साथ स्तन कैंसर के मरीजों के लिए फंड जुटाने के लिए तीसरा टेस्‍ट पिंक टेस्‍ट होगा.

    सिडनी क्रिकेट मैदान पर परंपरा बन गया पिंक टेस्‍ट

    सिडनी क्रिकेट मैदान पर ‘पिंक टेस्ट’ परंपरा बन गया है और पिछले साल अपने 12वें साल में इसके जरिए मैक्ग्रा फाउंडेशन के लिए 12 लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर जुटाए गए. मैक्ग्रा फाउंडेशन एक चैरिटी संस्था है जिसकी स्थापना पूर्व तेज गेंदबाज ग्लेन मैक्ग्रा ने स्तन कैंसर के मरीजों की सहायता के लिए की है.

    यह भी पढ़ें : 

    ऑस्ट्रेलियाई दिग्गजों ने की कप्तान अजिंक्य रहाणे की तारीफ, सुनील गावस्कर बोले-यह देखकर खुशी हुई

    Australia vs India: ऑस्ट्रेलिया को अब डेविड वॉर्नर से उम्मीदें, भारत के खिलाफ है दमदार रिकॉर्ड

    मैक्ग्रा ने बयान में कहा कि हम रोमांचित है कि गुलाबी टेस्ट का आयोजन एससीजी पर ही होगा. यह गुलाबी टेस्ट का घर है और पिछले 12 साल में एससीजी पर मौजूद दर्शकों के जज्बे और सहयोग ने गुलाबी टेस्ट में बड़ी भूमिका निभाई है. गुलाबी टेस्ट के दौरान सिडनी क्रिकेट मैदान गुलाबी रंग में रंग जाता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज