होम /न्यूज /खेल /IND vs AUS: ट्रेनिंग के दौरान मयंक अग्रवाल भी हुए चोटिल, ब्रिस्बेन में खेलना तय नहीं: रिपोर्ट

IND vs AUS: ट्रेनिंग के दौरान मयंक अग्रवाल भी हुए चोटिल, ब्रिस्बेन में खेलना तय नहीं: रिपोर्ट

मयंक अग्रवाल ऑस्ट्रेलिया में दो मैच में सिर्फ 50 रन बना सके थे. (PIC : AP)

मयंक अग्रवाल ऑस्ट्रेलिया में दो मैच में सिर्फ 50 रन बना सके थे. (PIC : AP)

INDIA vs AUSTRALIA, 4th Test:रिपोर्ट्स के मुताबिक, मयंक अग्रवाल टीम में हनुमा विहारी को रिप्लेस कर सकते थे, लेकिन वह भी ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली: चोटें किसी भी खेल का हिस्सा हैं और खेल के मैदान पर खिलाड़ियों का चोटिल होना बहुत ही सामान्य-सी बात है. लेकिन भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के ज्यादातर खिलाड़ी इस वक्त चोटिल हैं. ऑस्ट्रेलिया दौरे (India vs Australia) पर गए खिलाड़ियों में से अबतक 09 खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं, जिनमें से छह खिलाड़ी बाहर भी हो गए हैं. वहीं, तीन खिलाड़ी दौरे पर आने से पहले ही चोटिल थे, इसलिए ऑस्ट्रेलियाई दौरे का हिस्सा नहीं बन पाए. चोटिल खिलाड़ियों में से तीन अभी दौरे से बाहर नहीं हैं, लेकिन इस बीच खबर आई है कि ट्रेनिंग के दौरान मयंक अग्रवाल भी चोटिल हो गए हैं.

    स्पोर्ट्स टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) टीम में हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को रिप्लेस कर सकते थे, लेकिन वह भी प्रैक्टिस सेशन में चोटिल हो गए हैं. मयंक की चोट के बाद अब उनके खेलने पर सकंट के बादल छा गए हैं. मयंक की चोट का स्कैन किया जा चुका है, जिसका नतीजा आज आएगा. मैनेजमेंट उम्मीद कर रहा है कि मयंक को फ्रैक्चर नहीं हुआ हो, लेकिन इन चोटों ने ब्रिस्बेन में खेले जाने वाले अंतिम टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन को लेकर सवालिया निशान लगा दिए हैं.

    IND vs AUS: चौथे टेस्ट से पहले भारत को एक और झटका, जसप्रीत बुमराह भी ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर: BCCI सूत्र

    " isDesktop="true" id="3413094" >

    मयंक की चोट भारतीय टीम के ब्रिस्बेन टेस्ट के संकट को और बढ़ा दिया है. जबकि गेंदबाजी विभाग में भी लगभग सभी सीनियर खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हो चुके हैं. वहीं, बल्लेबाजी विभाग में भी चोटिल खिलाड़ियों की कमी नहीं हैं.

    बता दें कि ऑस्ट्रेलिया दौरे पर अबतक मोहम्मद शमी, उमेश यादव, रविंद्र जडेजा, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, हनुमा विहारी हो चुके हैं. वहीं, ऋषभ पंत, मयंक अग्रवाल और रविचंद्रन अश्विन अभी चोटिल हैं. हालांकि, अभी ये तीनों खिलाड़ी सीरीज में बने हुए हैं. सिडनी टेस्ट के दौरान पैट कमिंस की गेंद ऋषभ पंत की कोहनी में लग गई थी और वह काफी दर्द में नजर आ रहे थे.

    India vs Australia: टिम पेन बोले-स्टीव स्मिथ ने नहीं किया पिच से 'छेड़छाड़', बचाव में दी ये दलील

    वहीं, अश्विन भी सिडनी टेस्ट के दौरान फील्डिंग करते हुए पीठ चोटिल करवा बैठे थे. अश्विन की पत्नी प्रीति अश्विन ने पांचवे दिन टेस्ट ड्रॉ होने के बाद ट्वीट करते हुए लिखा था, ''यह आदमी कल रात भयानक पीठ की मोच और अविश्वसनीय दर्द के साथ बिस्तर पर गया था. जब वह सुबह उठे तो सीधे नहीं खड़े हो पा रहे थे. अपने जूते के फीते बांधने के लिए झुक नहीं पा रहे थे. मैं हैरान हूं कि आज अश्विन को ताकत कहां से मिली.''

    वहीं, अब मयंक अग्रवाल की चोट ने टीम इंडिया की परेशानी और ज्यादा बढ़ा दी है. वहीं, यह इशांत शर्मा, भुवनेश्वर कुमार और रोहित शर्मा चोटिल होने की वजह से ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर नहीं आ पाए थे. रोहित शर्मा भी सिडनी टेस्ट में टीम इंडिया के साथ जुड़े थे. इससे पहे उन्होंने टी20, वनडे सीरीज और पहले दो टेस्ट नहीं खेले थे.

    Tags: Brisbane Test, Gabba Test, Hanuma vihari, India vs Australia, Jasprit Bumrah, Mayank agarwal, Ravindra jadeja

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें