• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • लायन ने पूछा सवाल-'चेतेश्वर पुजारा क्या तुम बोर नहीं होते' जानिए फिर इस बल्लेबाज ने क्या किया?

लायन ने पूछा सवाल-'चेतेश्वर पुजारा क्या तुम बोर नहीं होते' जानिए फिर इस बल्लेबाज ने क्या किया?

चेतेश्वर पुजारा की बल्लेबाजी से परेशान हुए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, LIVE मैच में पूछा अजीबोगरीब सवाल

चेतेश्वर पुजारा की बल्लेबाजी से परेशान हुए ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, LIVE मैच में पूछा अजीबोगरीब सवाल

सिडनी टेस्ट की पहली पारी में पुजारा ने 193 रन बनाए

  • Share this:
    चेतेश्वर पुजारा ने अपने धैर्य और संयम से ना सिर्फ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में तीन शतक लगाए हैं, बल्कि इसके साथ-साथ उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई टीम के हौसले भी पस्त कर दिए हैं. इसका सबूत उस वक्त दिखा जब मौजूदा सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के सबसे कामयाब गेंदबाज नाथन लायन ने पुजारा से ये पूछ लिया कि 'क्या तुम बल्लेबाजी करते-करते बोर नहीं होते?' नाथन लायन ने ये सवाल सिडनी टेस्ट के पहले दिन पुजारा के शतक के बाद पूछा था. लायन के इस सवाल के बाद पुजारा ने कुछ जवाब तो नहीं दिया लेकिन वो मुस्कुराए जरूर.

    नाथन लायन और पुजारा की बातचीत का वीडियो सोशल मीडिया पर खासा वायरल हो गया है, जिसके बाद भारतीय फैंस ऑस्ट्रेलियाई टीम का मजाक बना रहे हैं.



    पुजारा का पराक्रम
    सिडनी टेस्ट की पहली पारी में पुजारा ने 193 रनों की पारी खेली. वो अपने करियर में पहली बार दोहरे शतक से चूके. चेतेश्वर पुजारा भले ही दोहरा शतक लगाने से चूक गए हों लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा गेंद खेलने का रिकॉर्ड बना डाला है. पुजारा ने द्रविड़ के 1203 गेंद खेलने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

    वर्ल्ड लेवल पर बात करें तो ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा 1438 गेंद खेलने का रिकॉर्ड एलिस्टर कुक के नाम है. चेतेश्वर पुजारा ने डेसमेंड हेंस को पछाड़ दिया है और वो दूसरे नंबर पर हैं. वहीं पुजारा ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही टेस्ट सीरीज में क्रीज पर अबतक 1868 मिनट बिता चुके हैं जो कि भारत की ओर से एक रिकॉर्ड है. सभी विदेशी दौरों की बात की जाए तो रिकॉर्ड सुनील गावस्कर के नाम है, जिन्होंने साल 1971 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कुल 1978 मिनट तक बल्लेबाजी की थी.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज