• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • सिडनी टेस्ट में दोहरे शतक से चूके चेतेश्वर पुजारा, फिर भी बना दिया बेमिसाल रिकॉर्ड

सिडनी टेस्ट में दोहरे शतक से चूके चेतेश्वर पुजारा, फिर भी बना दिया बेमिसाल रिकॉर्ड

सिडनी टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा दोहरे शतक से चूके

सिडनी टेस्ट में चेतेश्वर पुजारा दोहरे शतक से चूके

चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया में 190 से 199 के बीच के स्कोर पर आउट होने वाले महज दूसरे भारतीय हैं.

  • Share this:
    ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर धमाकेदार प्रदर्शन करने वाले चेतेश्वर पुजारा सिडनी टेस्ट में दोहरे शतक से चूक गए. पुजारा दोहरे शतक से 7 रन पहले 193 रन बनाकर आउट हुए. पुजारा को 192 रनों के स्कोर पर एक जीवनदान भी मिला था. लायन की गेंद पर उस्मान ख्वाजा ने उनका कैच टपकाया था लेकिन अपने निजी स्कोर में एक रन जोड़ने के बाद वो लायन का ही शिकार बने. पुजारा अगर ये दोहरा शतक जड़ देते तो भारत की ओर से ऑस्ट्रेलिया में दोहरे शतक लगाने का 15 साल का सूखा खत्म हो जाता. हालांकि पुजारा ये कारनामा करने से चूक गए.

    चेतेश्वर पुजारा ऑस्ट्रेलिया में 190 से 199 के बीच के स्कोर पर आउट होने वाले महज दूसरे भारतीय हैं. इससे पहले वीरेंद्र सहवाग भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ महज 5 रनों से दोहरा शतक लगाने से चूक गए थे.





    चेतेश्वर पुजारा भले ही दोहरा शतक लगाने से चूक गए हों लेकिन उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा गेंद खेलने का रिकॉर्ड बना डाला है. पुजारा ने द्रविड़ के 1203 गेंद खेलने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

    वर्ल्ड लेवल पर बात करें तो ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा 1438 गेंद खेलने का रिकॉर्ड एलिस्टर कुक के नाम है. चेतेश्वर पुजारा ने डेसमेंड हेंस को पछाड़ दिया है और वो दूसरे नंबर पर हैं. वहीं पुजारा ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही टेस्ट सीरीज में क्रीज पर अबतक 1868 मिनट बिता चुके हैं जो कि भारत की ओर से एक रिकॉर्ड है. सभी विदेशी दौरों की बात की जाए तो रिकॉर्ड सुनील गावस्कर के नाम है, जिन्होंने साल 1971 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में कुल 1978 मिनट तक बल्लेबाजी की थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज