होम /न्यूज /खेल /भारत के लिए पुजारा ने ठोका साल का पहला शतक, 2018 का आखिरी भी इनके ही नाम

भारत के लिए पुजारा ने ठोका साल का पहला शतक, 2018 का आखिरी भी इनके ही नाम

भारत के लिए पुजारा ने ठोका साल का पहला शतक, 2018 का आखरी भी इनके ही नाम

भारत के लिए पुजारा ने ठोका साल का पहला शतक, 2018 का आखरी भी इनके ही नाम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में पुजारा ने तीसरा शतक जड़ा

    ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में चेतेश्वर पुजारा का धमाकेदार प्रदर्शन जारी है. एडिलेड, मेलबर्न टेस्ट में शतक जड़ने के बाद अब पुजारा ने सिडनी टेस्ट में शानदार सैकड़ा जड़ दिया. चेतेश्वर पुजारा ने इस सीरीज में तीसरा टेस्ट शतक जड़ा, जो कि उनके करियर का 18वां टेस्ट शतक है. आपको बता दें साल 2019 में ये भारत ही नहीं दुनिया का पहला टेस्ट शतक है. आपको बता दें भारत के लिए साल 2018 का आखिरी टेस्ट शतक भी पुजारा ने ही जड़ा था. पुजारा ने मेलबर्न में 106 रन बनाए थे जो कि भारत के लिए साल 2018 का आखिरी शतक था.

    पुजारा ने बनाए ये रिकॉर्ड
    सिडनी टेस्ट में शतक लगाकर पुजारा ने कई बड़े कारनामे अपने नाम किए. पुजारा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 टेस्ट शतक जड़ दिए हैं और उन्होंने विराट कोहली की बराबरी कर ली है. विराट कोहली ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कुल 7 टेस्ट शतक जड़े हैं. वहीं ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर पुजारा का ये तीसरा शतक है. वैसे खास बात ये है कि साल 2014-15 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर विराट कोहली ने एडिलेड, मेलबर्न और सिडनी में शतक लगाए थे और पुजारा ने भी उन्हीं की तरह इन्ही मैदानों पर सेंचुरी ठोकी है.

    इस शतकीय पारी के दौरान पुजारा ने अपने रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया. इस सीरीज में पुजारा 450 से ज्यादा रन बना चुके हैं और ऐसा उन्होंने पहली बार किसी टेस्ट सीरीज में किया है. इससे पहले उनका सीरीज बेस्ट 441 रन था. पुजारा ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही एक सीरीज में तीन शतक जड़ने वाले तीसरे भारतीय हैं. उन्होंने गावस्कर की बराबरी कर ली है. ऑस्ट्रेलिया में एक सीरीज में सबसे ज्यादा 4 शतक का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है.

    ये भी पढ़ें- के एल राहुल ने फिर तोड़ा विराट कोहली का 'भरोसा', सिडनी टेस्ट में भी फ्लॉप

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Cheteshwar Pujara, India vs Australia 2018, Indian Cricket Team, Trending news, Virat Kohli

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें