• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS AUS: ब्रिसबेन टेस्ट में मार्नस लाबुशेन ने ठोका शतक, तोड़ा डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड

IND VS AUS: ब्रिसबेन टेस्ट में मार्नस लाबुशेन ने ठोका शतक, तोड़ा डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड

IND VS AUS: मार्नस लाबुशेन ने ब्रिसबेन टेस्ट में ठोका शतक (साभार-एपी)

IND VS AUS: मार्नस लाबुशेन ने ब्रिसबेन टेस्ट में ठोका शतक (साभार-एपी)

मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने गाबा की पिच पर धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए टेस्ट करियर का पांचवां शतक ठोका

  • Share this:
    नई दिल्ली. बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में सबसे अच्छी बल्लेबाजी करने वाले मार्नस लाबुशेन (Marnus Labuschagne) ने एक बार फिर खुद को साबित किया है. लाबुशेन ने ब्रिसबेन टेस्ट के पहले दिन शानदार शतक ठोका. ऑस्ट्रेलिया के 26 वर्षीय बल्लेबाज ने टेस्ट क्रिकेट में पांचवीं बार सैकड़ा जमाया. लाबुशेन की ये पारी बेहद खास है क्योंकि आमतौर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम को स्टीव स्मिथ से ज्यादा उम्मीदें होती हैं लेकिन इस युवा बल्लेबाज ने साबित किया है कि वो भी किसी से कम नहीं. ब्रिसबेन में भारत के गैरअनुभवी गेंदबाजों का लाबुशेन ने फायदा उठाया. उन्होंने खासतौर पर शार्दुल ठाकुर के खिलाफ अच्छे शॉट खेले और टी ब्रेक के बाद अपना शतक पूरा किया.

    लाबुशेन बेहद मुश्किल हालात में बल्लेबाजी करने आए थे. ओपनर डेविड वॉर्नर पहले ही ओवर में अपना विकेट गंवा बैठे थे, इसके बाद लाबुशेन ने हैरिस के साथ मोर्चा संभाला. हालांकि हैरिस भी शार्दुल ठाकुर का शिकार हो गए. लाबुशेन ने अपने बल्लेबाजी आइडल स्टीव स्मिथ के साथ जबर्दस्त बल्लेबाजी की, दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी की. स्टीव स्मिथ के आउट होने के बाद मार्नस लाबुशेन ने 145 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया. अपने पचास रनों के बाद लाबुशेन ने रन गति बढ़ाई और वेड के साथ शतकीय साझेदारी की.

    लाबुशेन ने तोड़ा ब्रैडमैन का रिकॉर्ड
    मार्नस लाबुशेन ने अपनी शतकीय पारी के दौरान डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. लाबुशेन ब्रिसबेन में खेली 3 पारियों में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए. इससे पहले ये रिकॉर्ड ब्रैडमैन के नाम था जिन्होंने इस मैदान पर पहली तीन पारियों में 326 रन बनाए थे. बता दें लाबुशेन का औसत 63 से ऊपर है और अब वो ब्रैडमैन के बाद सबसे ज्यादा टेस्ट औसत वाले खिलाड़ी हैं. लाबुशेन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा 5 शतक लगाने वले खिलाड़ी हैं. उनके बाद स्टीव स्मिथ, बाबर आजम और बेन स्टोक्स ने 4-4 शतक लगाए हैं.

    IND VS AUS: वॉशिंगटन सुंदर ने स्टीव स्मिथ को दिलाई रविचंद्रन अश्विन की याद, ऐसे किया शिकार!

    लाबुशेन को मिले दो जीवनदान
    बता दें ब्रिसबेन टेस्ट में लाबुशेन को शतक तक पहुंचाने में टीम इंडिया ने उनका पूरा सहयोग किया. सबसे पहले कप्तान रहाणे ने सैनी की गेंद पर उनका कैच टपकाया और उसके बाद चेतेश्वर पुजारा से भी उनका कैच छूटा, हालांकि ये थोड़ा मुश्किल मौका था. लाबुशेन ने जीवनदान का पूरा फायदा उठाया और टेस्ट सीरीज में अपना पहला शतक ठोका. लाबुशेन ने भारत के खिलाफ भी पहला शतक लगाया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज