अपना शहर चुनें

States

IND VS AUS: दूसरे दिन भारत ने खोए रोहित शर्मा, शुभमन गिल के विकेट, ऑस्ट्रेलिया 307 रन आगे

IND VS AUS: भारत ने रोहित शर्मा और शुभमन गिल के विकेट गंवाए (साभार-एपी)
IND VS AUS: भारत ने रोहित शर्मा और शुभमन गिल के विकेट गंवाए (साभार-एपी)

India vs Australia, 4th Test: ब्रिसबेन टेस्ट के दूसरे दिन का तीसरा सेशन बारिश की वजह से धुल गया, भारत ने 26 ओवर में 2 विकेट पर 62 रन बनाए, रोहित शर्मा और शुभमन गिल आउट.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 1:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ब्रिसबेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की स्थिति मजबूत होती जा रही है, खेल के दूसरे दिन भारत ने 2 विकेट पर 62 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia, 4th Test) अब भी 307 रन आगे है. दूसरे दिन का तीसरा सेशन बारिश की वजह से धुल गया लेकिन इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को दो अहम विकेट हासिल हो गए. शुभमन गिल 7 रन बनाकर आउट हुए और रोहित शर्मा 44 रन बनाकर पैवेलियन लौटे. खेल खत्म होने तक चेतेश्वर पुजारा 8 और कप्तान अजिंक्य रहाणे 2 रन बनाकर क्रीज पर थे. ऑस्ट्रेलिया के लिए पैट कमिंस और नाथन लायन ने 1-1 विकेट चटकाया. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 369 रनों पर समाप्त हुई. लाबुशेन ने सबसे ज्यादा 108 रन बनाए और दूसरे दिन कप्तान टिम पेन ने शानदार अर्धशतक जड़ा, वो 50 रन बनाकर आउट हुए. कैमरन ग्रीन अर्धशतक से चूक गए, उनकी पारी 47 रनों पर समाप्त हुई.

ऑस्ट्रेलिया को 369 रनों पर समेटने के बाद भारतीय टीम को अपने ओपनर शुभमन गिल और रोहित शर्मा से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी. हालांकि ऐसा हुआ नहीं. गिल बेहद ही खराब शॉट खेलकर 7 रन बनाकर आउट हो गए. गिल को एक बार फिर कमिंस ने आउट किया. कमिंस की बाहर जाती गेंद पर गिल ने बल्ला लगाया और गेंद स्लिप में खड़े स्टीव स्मिथ के हाथों में समा गई. इसके बाद चेतेश्वर पुजारा अपने ही अंदाज में क्रीज पर डट गए और रोहित शर्मा ने कुछ आकर्षक शॉट खेले. रोहित शर्मा ने 6 खूबसूरत शॉट लगाकर जाहिर कर दिया कि वो आज बड़ी पारी खेलने के मूड में है. लेकिन 20वें ओवर में इस बल्लेबाज ने एक बार फिर अपना विकेट गिफ्ट के तौर पर ऑस्ट्रेलिया को दे दिया. रोहित शर्मा ने लायन की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश की और वो 44 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद ब्रिसबेन में बादल छा गए और फिर मैच ही शुरू नहीं हो पाया.


IND vs AUS: खास जूते पहनकर अपने 100वें टेस्‍ट मैच में गेंदबाजी करने मैदान पर उतरे नाथन लायन



भारतीय गेंदबाजों की अच्छी वापसी

इससे पहले भारतीय गेंदबाजों ने खेल के दूसरे दिन अच्छी वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के अंतिम पांच विकेट महज 58 रनों पर गिरा दिये. दूसरे दिन जब ऑस्ट्रेलिया ने बल्लेबाजी शुरू की तो उसके खाते में 5 विकेट पर 311 रन थे. दूसरे दिन का पहला विकेट शार्दुल ठाकुर ने टिम पेन को आउट कर चटकाया. पेन अर्धशतक लगाने के बाद आउट हुए. कैमरन ग्रीन भी 47 रनों के स्कोर पर वॉशिंगटन सुंदर का शिकार हो गए. ऑस्ट्रेलिया के पुछल्ले बल्लेबाजों ने भी अच्छा योगदान दिया. मिचेल स्टार्क ने नाबाद 20, नाथन लायन ने 22 गेंदों में 24 रनों की पारी खेली. भारतीय टीम की ओर से शार्दुल ठाकुर ने 3 विकेट चटकाए. डेब्यू टेस्ट में टी नटराजन और वॉशिंगटन सुंदर ने भी 3-3 विकेट लिये. मोहम्मद सिराज को एक विकेट मिला.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज