• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND vs AUS: टी नटराजन ने रचा इतिहास, बने एक ही दौरे पर तीनों फॉर्मेट में डेब्यू करने वाले पहले भारतीय

IND vs AUS: टी नटराजन ने रचा इतिहास, बने एक ही दौरे पर तीनों फॉर्मेट में डेब्यू करने वाले पहले भारतीय

IND vs AUS, 4th: टी20 और वनडे के बाद टी नटराजन ने टेस्ट में भी किया डेब्यू (PIC: AP)

IND vs AUS, 4th Test: ऑस्ट्रेलिया में नेट गेंदबाज के तौर पर आए तेज गेंदबाज थंगारासु नटराजन (T Natarajan) शुक्रवार (15 जनवरी) को एक ही दौरे पर तीनों फॉर्मेट में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं.

  • Share this:
    ब्रिस्बेन. ऑस्ट्रेलिया में नेट गेंदबाज के तौर पर आए तेज गेंदबाज थंगारासु नटराजन (T Natarajan) शुक्रवार (15 जनवरी) को एक ही दौरे पर तीनों फॉर्मेट में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए हैं. तमिलनाडु के इस 29 वर्षीय क्रिकेटर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट में प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण प्लेइंग इलेवन में जगह मिली. भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी (Border Gavaskar Trophy) का निर्णायक मैच ब्रिस्बेन (Brisbane) के गाबा (Gabba) में खेला जा रहा है.

    टी नटराजन ने ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर दो दिसंबर को कैनबरा में दूसरे वनडे मैच में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. भारत ने वह मैच 13 रन से जीता था. नटराजन ने 10 ओवर में 70 रन देकर दो विकेट लिए थे. इसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज में भी वह भारतीय टीम का हिस्सा थे, जिसमें उन्होंने छह विकेट लिए थे. भारत ने वह सीरीज 2-1 से जीती थी.

    IND VS AUS: ब्रिसबेन टेस्ट में मार्नस लाबुशेन ने ठोका शतक, तोड़ा डॉन ब्रैडमैन का रिकॉर्ड

    टी नटराजन की इस खास उपलब्धि पर आईसीसी ने ट्वीट किया, ''टेस्ट क्रिकेट में स्वागत है. थंगारासु नटराजन एक ही दौरे पर तीनों प्रारूपों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं.''



    बता दें कि टी नटराजन टेस्ट क्रिकेट में आने वाले इकलौते भारतीय है, जिहोंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट की लगातार 10 पारियों में कोई रन नहीं बनाया है. (टी नटराजन की पिछली 10 फर्स्ट क्लास पारियां- 0, 0*, 0*, 0, 0, 0, 0*, 0*, 0*, 0). वह मार्क रोबिनसन के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़न से सिर्फ तीन पारी दूर हैं. रोबिनसन ने 1990 में 12 पारियों में कोई रन नहीं बनाया था.

    IND VS AUS: वॉशिंगटन सुंदर ने स्टीव स्मिथ को दिलाई रविचंद्रन अश्विन की याद, ऐसे किया शिकार!

    तमिलनाडु के इस गेंदबाज ने आईपीएल 2020 में 16 मैचों में 8.02 की इकोनॉमी से 16 विकेट लिए थे. टी नटराजन ने डेथ ओवरों में शानदार गेंदबाजी से सबको प्रभावित किया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज