• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • IND VS AUS: वॉशिंगटन सुंदर ने स्टीव स्मिथ को दिलाई रविचंद्रन अश्विन की याद, ऐसे किया शिकार!

IND VS AUS: वॉशिंगटन सुंदर ने स्टीव स्मिथ को दिलाई रविचंद्रन अश्विन की याद, ऐसे किया शिकार!

IND VS AUS: स्टीव स्मिथ एक बार फिर ऑफ स्पिनर का शिकार (साभार-एपी)

IND VS AUS: स्टीव स्मिथ एक बार फिर ऑफ स्पिनर का शिकार (साभार-एपी)

स्टीव स्मिथ (Steve Smith) 77 गेंदों में 36 रन बनाकर आउट हुए, एक बार फिर ऑफ स्पिनर को दिया विकेट

  • Share this:
    नई दिल्ली. सिडनी टेस्ट की पहली पारी में शतक और दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ने वाले स्टीव स्मिथ (Steve Smith) से ब्रिसबेन में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी. हालांकि ऐसा हो नहीं पाया, स्टीव स्मिथ पहली पारी में 36 रन बनाकर आउट हो गए. स्टीव स्मिथ ने आगाज जबर्दस्त किया था और गाबा की उछाल भरी पिच पर वो क्रीज पर पहुंचते ही सेट हो गए थे लेकिन टीम इंडिया की रणनीति के आगे स्टीव स्मिथ ने सरेंडर कर दिया. टीम इंडिया ने स्टीव स्मिथ की कमजोरी पर हमला किया और एक बार फिर वो रहाणे एंड कंपनी के जाल में फंस गए.

    स्टीव स्मिथ को लंच ब्रेक के बाद वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने आउट किया. अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहा ये ऑफ स्पिनर स्टीव स्मिथ के खिलाफ एक खास रणनीति के तहत गेंदबाजी करता दिखाई दिया. ये वही रणनीति थी जिसे आर अश्विन भी आजमा रहे थे. सुंदर ने अश्विन की तरह ही लगातार स्मिथ के शरीर पर गेंदबाजी की और उन्हें लेग साइड पर ही शॉट खेलने को मजबूर किया. 35वें ओवर में सुंदर की पहली गेंद पर अश्विन ने फ्लिक शॉट खेला और उनके सामने ही शॉर्ट मिडविकेट पर खड़े रोहित शर्मा ने आसान कैच लपक लिया.

    ऑफ स्पिनर बने स्मिथ की कमजोरी
    स्टीव स्मिथ स्पिनर्स के खिलाफ बेहतरीन बल्लेबाजी करते हैं लेकिन मौजूदा सीरीज में ऑफ स्पिनर उनकी कमजोरी बनकर उभरे हैं. स्मिथ ने इस टेस्ट सीरीज में ऑफ स्पिन के खिलाफ सिर्फ 64 रन बनाए हैं और वो चार बार अपना विकेट गंवा चुके हैं. अश्विन ने स्टीव स्मिथ को 3 बार आउट किया और अब वॉशिंगटन सुंदर ने उन्हें अपने करियर का पहला शिकार बनाया.



    IND VS AUS: 50 दिन में बदली टी नटराजन की किस्मत, बने भारत के 300वें टेस्ट क्रिकेटर 

    ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी
    ब्रिसबेन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी. उसकी शुरुआत खराब रही, वॉर्नर पहले ही ओवर में महज 1 रन बनाकर आउट हो गए, वहीं 9वें ओवर में मार्कस हैरिस 5 रन पर आउट हुए. उनका विकेट शार्दुल ठाकुर ने लिया. इसके बाद स्मिथ और लाबुशेन ने 156 गेंदों में 70 रनों की अहम साझेदारी की.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज