लाइव टीवी

एरॉन फिंच सीरीज गंवाते ही करने लगे कोहली का गुणगान, भारतीय कप्तान को बताया सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज

भाषा
Updated: January 20, 2020, 3:02 PM IST
एरॉन फिंच सीरीज गंवाते ही करने लगे कोहली का गुणगान, भारतीय कप्तान को बताया सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज
रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच 137 रन की साझेदारी हुई थी

एरॉन फिंच ने कहा कि विराट कोहली (Virat Kohli) सर्वकालिक महान वनडे खिलाड़ी है और रोहित शर्मा (Rohit Sharma) सर्वकालिक बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पांच में शामिल होंगे.

  • Share this:



बेंगलुरु. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) ने भारतीय कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli) को सर्वकालिक महान वनडे खिलाड़ी करार दिया जबकि रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को शीर्ष पांच में शामिल किया. रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में 119 रन बनाए थे, जो उनका 29वां वनडे शतक है. कोहली ने  91 गेंदों पर 89 रन बनाए. दोनों के बीच शतकीय साझेदारी हुई, जिससे भारत ने यह मैच आसानी से जीता.
फिंच का मानना है कि सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के कंधे की चोट के कारण बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरने के बावजूद इन दोनेां की पारियों से भारत ने 287 रन के लक्ष्य को आसानी से हासिल किया. रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच 137 रन की साझेदारी हुई थी.

लाइव क्रिकेट स्कोर (Live Cricket Score), India vs Australia Live Match, 2nd odi Match at Saurashtra Cricket Association Stadium, Rajkot: भारत सीरीज में 0-1 से पीछे है
एरॉन फिंच ने कहा कि भारत का टॉप ऑर्डर काफी मजबूत है



अनुभवी खिलाड़ियों का बड़े मैच में अच्छी भूमिका निभाना भारत की खासियतफिंच ने मैच के बाद कहा उनके पास विराट है जो शायद सर्वकालिक महान वनडे खिलाड़ी है और रोहित है जो शायद सर्वकालिक बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष पांच में शामिल होंगे. वे लाजवाब हैं और अभी भारतीय टीम की विशेषता यह है कि उसके अनुभवी खिलाड़ी बड़े मैचों में अपनी भूमिका अच्छी तरह से निभा रहे हैं. उन्होंने कहा कि रोहित ने शतक जड़ा. शिखर के नहीं खेल पाने के कारण उन्हें बदलाव करना पड़ा और उनके दो सबसे अनुभवी खिलाड़ियों ने सर्वाधिक योगदान दिया, जिससे पता चलता है कि उनका शीर्ष क्रम कितना मजबूत है.

aaron-finch
एरॉन ‌फिंच ने भारतीय गेंदबाजों की भी जमकर तारीफ की


केएल राहुल जैसा बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के पास नहीं
ऑस्ट्रेलिया ने अंतिम दस ओवरों में केवल 63 रन बनाए और इस बीच पांच विकेट गंवाए. फिंच की नजर में यह टीम पर भारी पड़ा. उन्होंने कहा कि पिछले दो मैचों में आखिर के अधिकतर ओवरों में हमारे गेंदबाजों ने बल्लेबाजी की. हमने राजकोट में देखा कि केएल राहुल (KL Rahul) ने अंतिम ओवरों में हमें कितना नुकसान पहुंचाया, क्योंकि वह मंझे हुए बल्लेबाज हैं, मुझे लगता है कि इस मामले में हमसे चूक हुई. हमारे पास ऐसा बल्लेबाज नहीं था जो अंतिम 20-30 गेंदों पर हमारे लिए पर्याप्त रन जुटा पाता.

फिंच ने भारतीय गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि पिछले कुछ मैचों में डेथ ओवरों में भारतीय गेंदबाज बेजोड़ रहे. मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी और जसप्रीत बुमराह ने पिछले दोनों मैचों में शानदार गेंदबाजी की.

प्रवीण ने किया बड़े सच का खुलासा, परिवार के अलावा सिर्फ रोहित को पता था ये राज

BCCI पर भड़के उमेश यादव-मेरे मामले में मैनेजमेंट का रुख अलग,4 मैच में 23 विकेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 20, 2020, 2:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर