खेल

IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज का खुलासा, बताया- 'अनजान नंबर' से विराट कोहली ने भेजा था वाउचर


विराट कोहली की कप्‍तानी में एडम जम्‍पा आरसीबी की तरफ से आईपीएल का 13वां सीजन खेले थे (फाइल फोटो)
विराट कोहली की कप्‍तानी में एडम जम्‍पा आरसीबी की तरफ से आईपीएल का 13वां सीजन खेले थे (फाइल फोटो)

ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज ने कहा कि आईपीएल (IPL 2020) के दौरान विराट कोहली (Virat Kohli) ने उन्‍हें वाट्सएप पर मैसेज किया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 22, 2020, 4:27 PM IST
  • Share this:
सिडनी. विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई में टीम इंडिया (Team India) इस समय ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर है, जहां उसे तीन वनडे, 3 टी20 और चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेलनी है. 27 नवंबर को वनडे सीरीज के साथ भारत का यह दौरा शुरू होगा. भारतीय खिलाड़ी आईपीएल खत्‍म होने के बाद दुबई से ही सीधे ऑस्‍ट्रेलिया पहुंचे थे. आईपीएल में कई ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी मेहमान टीम के कई खिलाड़ियों के साथ एक टीम में भी खेले. ऐसे में अधिकतर एक दूसरे के खेल और व्‍यवहार से अच्‍छे से परिचित हैं.

ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जम्पा (adam zampa) भी भारतीय कप्‍तान विराट कोहली को काफी समझने लगे हैं. उन्‍होंने हाल में ही एक इंटरव्‍यू में कोहली और खुद का एक किस्‍सा भी शेयर किया, जब खाने और कॉफी को लेकर कोहली के साथ उनकी अच्‍छी बॉन्डिंग बन गई. जम्‍पा का कहना है कि मैदान के अंदर कोहली की छवि भले ही आक्रामक बल्लेबाज की हो, लेकिन वह बहुत ही ‘कूल’ खिलाड़ी हैं.

जम्‍पा कोहली की कप्‍तानी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हैं. भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रही वनडे और टी20 श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया की सीमित ओवर की टीम में शामिल जम्पा ने कहा कि कोहली के साथ नॉनवेज के बिना खाना (शाकाहारी), कॉफी और क्रिकेट को लेकर एक रिश्ता बनाया.



वाट्सएप पर भेजा मैसेज
उन्होंने कोहली के साथी खिलाड़ियों के प्रति देखभाल करने वाले रवैये का खुलासा करते हुए कहा कि आईपीएल के इस सीजन के दौरान पहले ही दिन वाट्सएप पर किसी अनजान नंबर से एक संदेश आया, जो बाद में पता चला कोहली का था. जम्पा ने ‘सिडनी मार्निंग हेराल्ड’ से बातचीत में कहा कि मेरे पहुंचने के बाद पहला दिन था और कोहली ने मुझे वाट्सएप पर मैसेज किया कि जैम्प्स, इसमें डिलवरू से शाकाहारी रेस्‍टोरेंट का 15 डॉलर का वाउचर है. जम्‍पा ने कहा कि मेरे पास उसका नंबर नहीं था. उन्‍होंने इसे ऐसा बना दिया जैसे कि हम हमेशा से एक दूसरे को जानते थे.

यह भी पढ़ें 

किसी भी नंबर पर बल्लेबाजी के लिए तैयार हैं रोहित शर्मा, ऑस्ट्रेलियाई सीरीज से पहले कही यह बात

पत्‍नी ने जड़ा ताबड़तोड़ तेज शतक, तो स्‍टेडियम में खुशी से झूम उठा दिग्‍गज क्रिकेटर, देखें Video

ट्रेनिंग और मैच में दिखाते हैं जज्‍बा

कोहली की तरह 28 साल का यह ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज भी शाकाहारी है. उन्होंने कहा कि कोहली ने उनके पॉडकास्ट में पहला मेहमान बनने पर भी सहमति दी. जम्पा ने कहा कि वह बिलकुल भी ऐसे नहीं हैं जैसा आप क्रिकेट के मैदान में देखते हैं. वह हमेशा यह जज्बा ट्रेनिंग और मैच में लाते हैं, उन्‍हें प्रतिस्पर्धा पसंद है. उन्‍हें भी किसी अन्य की तरह हारना नापसंद हैं. शायद वह इसे किसी अन्य की तुलना में ज्यादा दिखा देते हैं. उन्होंने कहा कि मैदान से बाहर आते ही वह एकदम ‘चिल’ खिलाड़ी हैं. कोहली बस में यूट्यूब क्लिप देखते हुए जोर से हंसते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज