AUS vs IND: एडिलेड में ही खेला जाएगा ऑस्‍ट्रेलिया और भारत के बीच पहला टेस्‍ट मैच!

साउथ ऑस्‍ट्रेलिया में कोरोना के मामले बढ़ने से पहले टेस्‍ट पर संकट के बादल मंडराने लगे थे ( फोटो क्रेडिट: एएनआई)
साउथ ऑस्‍ट्रेलिया में कोरोना के मामले बढ़ने से पहले टेस्‍ट पर संकट के बादल मंडराने लगे थे ( फोटो क्रेडिट: एएनआई)

कोरोना के मामले बढ़ने के कारण साउथ ऑस्‍ट्रेलिया में लॉकडाउन लगा दिया गया था, जिस वजह से भारत और ऑस्‍ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेली जाने वाली 4 टेस्‍ट मैचों की सीरीज के पहले मैच पर सकंट के बादल मंडराने लगे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2020, 8:00 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. तीन वनडे, तीन टी20 और 4 टेस्‍ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया 27 नवंबर से वनडे सीरीज के साथ अपने इस दौरे का आगाज करेगी. इसके बाद टीम टी20 सीरीज और फिर 17 दिसंबर से टेस्‍ट सीरीज खेलेगी. दोनों टीमों के बीच एडिलेड में डे नाइट (Day - Night) टेस्‍ट से इस सीरीज का आगाज होगा. हालांकि इस मैच पर संकट के बादल मंडराने लगे थे. दरअसल साउथ ऑस्‍ट्रेलिया में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद लॉकडाउन (Lock down) लगा दिया गया था, मगर अब इस पर अच्‍छी खबर आ रहा है. शनिवार को लॉकडाउन हटा दिया जाएगा. जिसके बाद टेस्‍ट सीरीज के पहले मैच के आयोजन की संभावना काफी हद तक बढ़ गई है.

साउथ ऑस्‍ट्रेलिया में कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्‍य के शीर्ष मेडिकल अधिकारी ने तो इस सप्‍ताह यहां तक कह दिया था कि इसकी कोई गारंटी नहीं थी कि वे मेजबानी कर सकते हैं. माना जा रहा था कि एडिलेड में पहला टेस्‍ट न होने की स्थिति में सिडनी या फिर मेलबर्न में से किसी एक जगह पर पिंक गेंद से यह मुकाबला खेला जा सकता है. मगर शनिवार की आधी रात से लॉकडाउन में ढील देने की शुक्रवार को आई खबर ने क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया बोर्ड को भी कुछ राहत दी है.

यह भी पढ़ें: 



Bengal T20 Challenge: 2 और भारतीय क्रिकेटर्स को हुआ कोरोना, 142 लोगों का किया गया था कोरोना टेस्‍ट
न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज को महज 26 साल की उम्र में हुआ कैंसर, करियर और जिंदगी दांव पर

पिछले सप्‍ताह अचानक ही तेजी से कोरोना के मामले बढ़ने के बाद साउथ ऑस्‍ट्रेलिया के बॉर्डर सील कर दिए गए थे. यहां तक कि ऑस्‍ट्रेलिया टीम के टेस्‍ट कप्‍तान टिम पेन सहित कई क्रिकेटर्स को एयर लिफ्ट करके न्‍यू साउथ वेल्‍स पहुंचाया गया था. पेन, मैथ्‍यू वेड, मार्नस लाबुशेन, जो बर्न्‍स माइकल नेसेर, कैमन ग्रीन, ट्रेविस हेड, केन रिचर्डसन को एयर लिफ्ट किया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज