लाइव टीवी

Ind vs Aus: कोहली के नंबर 4 पर फ्लॉप रहने पर मांजरेकर की चेतावनी, कहा- यदि ऐसा जारी रहा तो...

News18Hindi
Updated: January 15, 2020, 8:43 PM IST
Ind vs Aus: कोहली के नंबर 4 पर फ्लॉप रहने पर मांजरेकर की चेतावनी, कहा- यदि ऐसा जारी रहा तो...
अपना विकेट गंवाने के बाद पवेलियन लौटते विराट कोहली

संजय मांजरेकर ने विराट कोहली (Virat Kohli) के नंबर तीन की बजाय नंबर चार पर बल्लेबाजी करने के फैसले को गलत बताया

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2020, 8:43 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मेजबान भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच खेले जा रहे तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मैच में भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा, जिसकी उम्मीद किसी को भी नहीं थी. मुंबई के वानखेड़े में खेले गए इस मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपने नियमित बल्लेबाजी क्रम तीन पर आने की बजाय चार पर आए और सिर्फ 16 रन ही बना सके. जिसके बाद फैंस सहित दिग्गज भी उनके फैसले ‌की कड़ी आलोचना कर रहे हैं. वीवीएस लक्ष्मण, मैथ्यू हेडन के बाद अब संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने भी उनकी कड़ी आलोचना की. उन्होंने टीम को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर ऐसा जारी रहा तो टीम मुश्किल में पहुंच जाएगी.

भारतीय टीम ने मुंबई वनडे Mumbai ODI) 10 विकेट से गंवा दिया. 256 रनों के लक्ष्य को ऑस्ट्रेलिया ने 37.4 ओवर में हासिल कर लिया
ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मुंबई में 10 विकेट से रौंदा


दरअसल मैच के दौरान हरभजन सिंह ने सवाल किया कि कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करते हुए भारत को कई मैच में जीत दिला चुके हैं. बल्लेबाजी क्रम को बदलने की कोई जरूरत नहीं थी. जिसके जवाब में पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर (Sanjay Manjrekar) ने इस फैसले की जमकर आलोचना करते हुए कहा कि इससे बल्लेबाजी क्रम बाधित हुआ. मांजरेकर ने कहा कि ये अच्छा फैसला नहीं था. इस फैसले के कारण श्रेयस अय्यर को पांचवें नंबर पर  बल्लेबाजी के लिए आना पड़ा. जिन्हें इससे पहले आपने नंबर 4 पर सेटल होने का समय दिया. उन्होंने कहा कि अगर टीम इंडिया ऐसा जारी रखती है, तो टीम वैसी ही मुश्किल में फंस जाएगी, जैसे पहले हुआ करती थी.

संजय मांजरेकर ने कहा कि विराट कोहली के नीचे आने  से बल्लेबाजी क्रम बाधित हुआ (FILE PHOTO)


पहले ही मैच में मिली करारी शिकस्त
ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले ही मुकाबले में भारत को करारी शिकस्त मिली. भारत ने भी ऐसी हार की उम्मीद नहीं की होगी. ऑस्ट्रेलिया ने मेजबान को 10 विकेट के अंतर से हराया. मेहमान टीम ने टॉस जीतकर भारत को पहले  बल्लेबाजी का न्योता दिया और भारतीय टीम 255 रन पर ही ऑल आउट हो गई. भारत ने अपने नौ विकेट सिर्फ 121 रन पर ही गंवा दिए थे. जवाब में डेविड वॉर्नर (David Warner) और एरॉन फिंच के नाबाद शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने मुकाबला जीत लिया. सीरीज का दूसरा वनडे मैच 17 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा.

इस फैन के 'दिल से दिमाग' तक पहुंचे कोहली, सोशल मीडिया पर जीता सबका दिलऋषभ पंत दूसरे वनडे के लिए राजकोट नहीं जाएंगे, चोट पर BCCI ने दिया बड़ा बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 3:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर