IND vs AUS: ऑस्‍ट्रेलिया के फ्लॉप शो पर बोले दिग्‍गज कप्‍तान बॉर्डर- भारी पड़ गया एक जुआ

मैथ्‍यू वेड पहली पारी में महज 8 रन ही बना पाए (फोटो क्रेडिट: एपी )

मैथ्‍यू वेड पहली पारी में महज 8 रन ही बना पाए (फोटो क्रेडिट: एपी )

मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया भारत के खिलाफ एडिलेड में गुलाबी गेंद से खेले जा रहे पहले टेस्‍ट मैच की पहली पारी में महज 191 रन पर ही सिमट गई

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 6:44 AM IST
  • Share this:
एडिलेड. मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया भारत के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच में अपने ही जाल में बुरी तरह फंस गया है. एडिलेड में गुलाबी गेंद से खेले जा रहे पहले टेस्‍ट मैच की पहली पाारी में मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया की पूरी टीम महज 191 रन पर ही सिमट गई. टीम इंडिया (Team India) के गेंदबाजों ने दमदार गेंदबाजी की. टिम पेन के नाबाद 73 रनों को छोड़कर कोई भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज क्रीज पर ज्‍यादा देर तक नहीं टिक पाया. स्टीव स्मिथ महज 1 रन बना सके. वेड और बर्न्स ने 8-8 रन बनाए. ट्रेविस हेड ने 7 ही रन बनाए.

भारत की ओर से बुमराह-उमेश और अश्विन ने ऐसा समां बांधा कि ऑस्ट्रेलिया दंग रह गया. अश्विन ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए. उमेश यादव ने 3 विकेट अपने नाम किये. बुमराह ने भी 2 अहम विकेट लिये. नतीजा ऑस्ट्रेलियाई टीम महज 191 रनों पर सिमट गई और भारत को पहली पारी में 53 रनों की बढ़त मिली. पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया की खराब बल्‍लेबाजी पर पूर्व कप्तान एलेन बॉर्डर (Allan Border ) का मानना है कि मैथ्यू वेड (Matthew Wade) से पारी का आगाज कराने का जुआ भारी पड़ा.

नियमित स्‍थान से हटाना पड़ा भारी

ग्रोइन की चोट के कारण स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और सिर में चोट लगने के कारण विल पुकोवस्की के बाहर होने के कारण मेजबान टीम ने सलामी बल्लेबाज की भूमिका के लिए वेड को चुना. वेड ने खराब फॉर्म से जूझ रहे जो बर्न्स के साथ पारी का आगाज किया. दोनों क्रीज पर जूझते दिखे और आठ-आठ रन बनाने के बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का शिकार बने.
यह भी पढ़ें : 

IND vs AUS 1st Test: टीम इंडिया ने कंगारुओं को दबोचा, दूसरे दिन गिरे 15 विकेट, पढ़ें पूरी रिपोर्ट

IND VS AUS: ब्रेट ली ने दिया विराट कोहली और अनुष्का शर्मा को ऑफर- ऑस्ट्रेलिया में दें बच्चे को जन्म



वेड से पारी का आगाज कराए जाने के जुए के भारी पड़ने के बारे में पूछे जाने पर बॉर्डर ने फॉक्सस्पोर्ट.कॉम.एयू से कहा कि हां, असल में यही हुआ. उन्होंने कहा कि यह जुआ था, क्योंकि आप एक खिलाड़ी (वेड) को टेस्ट मैच में उसके नियमित स्थान से हटा रहे थे. हां, वह खेल के छोटे फॉर्मेट में पारी का आगाज करते हैं, लेकिन जिस चीज का सामना उन्हें अभी करना पड़ा पड़ रहा है वह स्थिति इससे बिलकुल अलग होती है. (भाषा इनपुट के साथ )
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज